Skip to content
jharkhand government

Jharkhand: सरकार ने राज्यकर्मियों को दिया निर्देश, नशा नहीं करने का देना होगा शपथ पत्र

Shah Ahmad

सरकारी कर्मचारी ड्यूटी के दौरान अक्सर नशे में भी देखे जाते हैं. जिसका बुरा असर सरकार और विभाग पर पड़ता है. ड्यूटी के दौरान नशा करने वाले कर्मचारियों का बर्ताव आम जनता के साथ बेहतर नहीं रह पाता है. जिस वजह से जनता में विभाग और सरकार को लेकर खासी नाराजगी देखी जाती रही है.

Advertisement

लेकिन झारखंड सरकार ने अपने राज्यकर्मियों और सरकारी सेवा के अभ्यर्थियों से तंबाकू उत्पाद या नशा सेवन नहीं करने के संबंध में शपथ पत्र लेने का निर्देश दिया है. इस संबंध में कार्मिक, प्रशासनिक सुधार विभाग ने सारे विभागों के अपर मुख्य सचिव, प्रधान सचिव और सचिवों को पत्र लिखा है. उसके अलावा सभी विभागध्यक्षो, आयुक्तों और उपायुक्तों को भी पत्र भेजा गया है.

Also Read: RIMS Ranchi में इन पदों पर निकली भर्ती, 30 अप्रैल तक करे आवेदन

इस आदेश के बाद सरकारी सेवा में आने के पहले या कार्यरत कर्मियों को शपथ पत्र देना होगा. कार्मिक विभाग के द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि सभी कार्यरत सरकारी पदाअधिकारी, कर्मचारी और अनुबंधकर्मी से शपथ पत्र लेने की दिशा में कार्रवाई की जाए. साथ ही सरकारी सेवाओं में नियुक्ति के समय भी सारे अभ्यर्थियों से संबंधित शपथ पत्र लेने को कहा गया है. उनसे  स्व घोषणापत्र के प्रारूप में यह भरवा कर लेना है कि वह किसी प्रकार के धूम्रपान तंबाकू उत्पाद या नशा का सेवन नहीं करते हैं. 

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches