Skip to content
Advertisement

झारखंड में आंशिक लॉकडाउन लगाने की तैयारी में सरकार, स्कूल और कॉलेज भी रहेंगे बंद Jharkhand Lockdown news

Jharkhand Lockdown: झारखंड में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि को देखते हुए राज्य में पाबंदियों को बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह ने कई अहम सुझाव दिये है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को लिखे गए पत्र में कहा गया है कि राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकार स्कूलों, कॉलेजों, कोचिंग, पार्क और स्विमिंग पूल आदि को बंद करने का फैसला ले. धार्मिक स्थल और मेले के आयोजन पर पूर्ण प्रतिबंध लगाए 15 जनवरी तक शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया जाए ताकि राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर काबू पाया जा सके | पत्र में कहा गया है कि इससे पहले लोगो कि आवाजाही पर रोक लगाने कि जरुरत है ताकि संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके.

आपदा प्रबंधन कि बैठक में सीएम हेमंत सोरेन लेंगे फैसला:

राज्य में बढ़ते संक्रमण के मामलों को लेकर सोमवार 3 जनवरी को राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक सीएम हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में होने वाली है जिसमें यह फैसला लिया जाएगा कि किन चीजों को राज्य में बंद किया जाएगा और किसे खुला रखा जाएगा. सूत्रों के अनुसार कॉलेज, स्कूल और कोचिंग को अगले आदेश तक बंद कर दिया जाएगा सिर्फ ऑनलाइन पढ़ाई की सुविधा होगी. वहीं पार्किंग, स्विमिंग पूल, स्पोर्ट्स कंपलेक्स, जिम और इनडोर-आउटडोर स्टेडियम को भी 15 जनवरी तक पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा. इन सबके अलावा दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और पुलिस चेक पॉइंट पर rt-pcr जांच करवाना अनिवार्य हो जाएगा. 72 घंटे के अंदर टेस्ट का नेगेटिव रिपोर्ट जमा कराना जरूरी होगा 5 साल से कम उम्र के बच्चों को टेस्ट से छूट देने की बात कहीं गई है.

Advertisement
झारखंड में आंशिक लॉकडाउन लगाने की तैयारी में सरकार, स्कूल और कॉलेज भी रहेंगे बंद Jharkhand Lockdown news 1