ranchi advocate

रांची में वकीलों ने किया सांकेतिक विरोध, फिजिकल कोर्ट शुरू करने की मांग

Shah Ahmad
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

झारखंड की राजधानी रांची में वकीलों के एक समूह समूह ने बुधवार को सांकेतिक विरोध दर्ज कराया दरअसल कोरोनावायरस संक्रमण के कारण अदालतों में फिजिकल कोर्ट की जगह वर्चुअल कोर्ट चलाई जा रही है.

Advertisement

विरोध दर्ज करा रहे वकीलों ने रांची सिविल कोर्ट के मुख्य गेट पर जमा होकर फिजिकल कोर्ट चलाने की मांग की है बार एसोसिएशन के संयुक्त सचिव पवन रंजन खत्री का कहना है कि बीते 9 महीने से वर्चुअल कोर्ट चल रहा है सिर्फ आवश्यक मामलों की सुनवाई हो रही है. ट्रायल और गवाही बंद है जिस कारण अधिवक्ताओं की रोजी-रोटी छिन गई है अधिवक्ताओं का परिवार तंगहाली से गुजर रहा है.

आगे उन्होंने राज्य सरकार और हाईकोर्ट से अपील करते हुए कहा कि अधिवक्ताओं की परेशानी को देखते हुए अविलंब फिजिकल कोर्ट शुरू किया जाए उन्होंने कहा कि अधिवक्ताओं में भारी रोष है आखिर कब तक परिवार को झूठा आश्वासन देते रहेंगे. फिजिकल कोर्ट के मामले को लेकर 8 जनवरी को हाईकोर्ट में सुनवाई भी होनी है पवन ने कहा फिजिकल कोर्ट की अनुमति अगर नहीं मिलती है तो बार एसोसिएशन आगे की रणनीति बनाएगा. सांकेतिक विरोध इसलिए किया गया है ताकि ऊपर बैठे कर्ताधर्ता हमारी समस्याएं देखें. विरोध करने वालों में बार काउंसिल के सदस्य शामिल थे.

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Popular Searches