Skip to content
Advertisement

Jharkhand Land Scam: करोड़ो की जमीन घोटाला मामलें में ED के समन पर दफ्तर पहुँचे IAS छवि रंजन, पूछताछ शुरू

Shah Ahmad
Jharkhand Land Scam: करोड़ो की जमीन घोटाला मामलें में ED के समन पर दफ्तर पहुँचे IAS छवि रंजन, पूछताछ शुरू 1

Jharkhand Land Scam: झारखण्ड के प्रशासनिक अधिकारी के रूप में कई अहम महत्वपूर्ण पदों पर रहे छवि रंजन जमीन घोटाला मामले में पूछताछ के लिए ईडी के बुलावे पर ईडी दफ्तर पहुंच गए है.

ईडी ने पूछताछ शुरू कर दी है. यह मामला, बरियातू स्थित सेना के कब्जा वाली 4 एकड़ 55 डिसमिल जमीन घोटाला मामले में ईडी ने समन भेजकर उन्हें पूछताछ के लिए आज यानी 24 अप्रैल को ईडी दफ्तर बुलाया था.

बता दें, मामले में ईडी ने तीसरी बार आईएएस छवि रंजन को फिर से समन भेजा था और पूछताछ के लिए आज (24 अप्रैल) को ईडी कार्यालय में 11 बजे तक पेश होने को कहा था. कहा जा रहा है कि अगर इस बार अगर वे पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर नहीं पहुंचते, तो उन्हें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता.

Jharkhand Land Scam: ED ने तीन बार भेजा था समन, आज हुए है ED के समक्ष पेश

ईडी ने इससे पहले छवि रंजन को 17 अप्रैल को समन भेजकर 21 अप्रैल (शुक्रवार) को पूछताछ के लिए बुलाया था. लेकिन, वे नहीं पहुंचे थे. ईडी ने आईएएस छवि रंजन को शुक्रवार को भी समन भेजा था और शुक्रवार को ही शाम करीब 4 बजे ईडी दफ्तर में पेश होने को कहा था बावजूद वे ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए. वहीं, इससे ठीक पहले आईएएस छवि रंजन के वकील ने ईडी दफ्तर पहुंचकर उनके ईडी दफ्तर में पेशी के लिए मई के पहले हफ्ते का कोई समय देने का आग्रह किया था. लेकिन ईडी ने उनकी मांग खारिज कर दिया.

इसे भी पढ़े- Jharkhand Vacancy: सहायक प्रशाखा पदाधिकारी के 863 पदों पर नियुक्ति

ईडी ने रांची के पूर्व डीसी और आईएएस अधिकारी छवि रंजन को पूछताछ के लिए समन भेजा था और उन्हें 21 अप्रैल को ईडी दफ्तर में हाजिर होने का कहा था. लेकिन आईएएस छवि रंजन ने ईडी दफ्तर पहुंचने के एक दिन पहले ही ईडी से दो हफ्ते का समय मांगा. उन्होंने पारिवारिक कारणों का हवाला देते हुए ईडी से कुछ दिनों के समय देने की गुजारिश की थी. हालांकि ईडी ने समय की मांग को खारिज करते हुए फिर से उन्हें ईडी दफ्तर में पूछताछ के लिए समन भेजा था. और उन्हें 24 अप्रैल को पेश होने को कहा था.

Advertisement
Jharkhand Land Scam: करोड़ो की जमीन घोटाला मामलें में ED के समन पर दफ्तर पहुँचे IAS छवि रंजन, पूछताछ शुरू 2
Jharkhand Land Scam: करोड़ो की जमीन घोटाला मामलें में ED के समन पर दफ्तर पहुँचे IAS छवि रंजन, पूछताछ शुरू 3