jharkhand lockdown

Jharkhand Lockdown: देश के कई राज्यों में हुई लॉकडाउन की घोषणा, क्या अब झारखंड में भी होगा सम्पूर्ण लॉकडाउन?

Arti Agarwal
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

Jharkhand Lockdown: झारखंड में कोरोना वायरस की दूसरी लहर बेकाबू रफ्तार से चल रही है. दूसरी लहर में तेजी से फैल रहे संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए देशभर के कई राज्यों की सरकारों ने लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है.

Advertisement

कोरोना की दूसरी लहर पर जल्द से जल्द नियंत्रण के लिए एक बार फिर से संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की जरूरत पर बहस छिड़ गई है. कोरोना की रफ्तार से राज्य के हालात काफी बिगड़ गए हैं. संक्रमण की रफ्तार इस कदर तेज हुई है और जो हालात बिगड़े हैं उसके बाद राज्य सरकार लॉकडाउन पर विचार कर सकती है. महाराष्ट्र, दिल्ली, हरियाणा, ओडिशा, यूपी और अब बिहार में लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है. महाराष्ट्र में लॉकडाउन का समय लगातार बढ़ता जा रहा है. तो वहीं दिल्ली में भी लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. दिल्ली के पड़ोसी राज्य हरियाणा में भी लॉकडाउन लगाया गया है. कोरोना वायरस संक्रमण से पैदा हुए हालात के बाद इस वक्त झारखंड में भी स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की घोषणा की गई है. जिसमें कई पाबंदियां लगाई गई हैं. जिसे मिनी लॉकडाउन भी कहा जा रहा है.

Also Read: बिहार सरकार का बड़ा फैसला, नितीश कुमार ने बिहार में लॉकडाउन लगाने की घोषणा

झारखंड के पड़ोसी राज्य बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में लॉकडाउन (Bihar Lockdown) लगाने की घोषणा कर दी है. राज्य में लॉकडाउन 5 मई से 15 मई तक लगाया गया है बिहार में बुधवार से लॉकडाउन प्रभावी ढंग से लागू होगा अब तक राज्य में सख्ती बढ़ाते हुए नाइट कर्फ्यू घोषित किया गया था. शाम 4:00 बजे तक दुकानें खुल रही थी सरकार ने बाजार में भीड़ कम करने के लिए सख्ती बढ़ाई थी, धारा 144 का सख्ती से पालन कराने के निर्देश भी दिए गए थे बावजूद इसके संक्रमण के मामले कम होते नजर नहीं आ रहे थे ऐसे में राज्य सरकार ने लॉकडाउन का फैसला लिया है.

लॉकडाउन को लेकर झारखंड में भी चर्चा तेज हो गई है. जिसके बाद सरकार भी इस विषय पर जल्द ही चर्चा करते हुए कोई निर्णय ले सकती है. राज्य में बढ़ रहे संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए सरकार संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कुछ दिनों के लिए कर सकती है ताकि राज में बढ़ रहे संक्रमण को रोका जा सके. 

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Popular Searches