Skip to content
jharkhand
Advertisement

Jharkhand Lockdown: झारखंड में पाबंदियां जारी रहेगी या मिलेगी कुछ छूट, सीएम आज लेंगे फैसला

Shah Ahmad

Jharkhand Lockdown: झारखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बाद 3 जनवरी से लागू पाबंदियां जारी रखने या इसमें कोई छूट देने पर सोमवार को निर्णय होगा. कोरोना संक्रमण में कमी आने के बाद पाबंदियों में किस हद तक छूट मिलेगी यह  भी तय होगा. सरकार के द्वारा जारी किए गए आदेश में पाबंदियां 31 जनवरी तक के लिए थी जो सोमवार 31 जनवरी को समाप्त हो रही है.

Advertisement

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में होने वाली राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक में इस पर निर्णय लिया जाएगा. हालांकि, बैठक कितने बजे होगी इसका समय निर्धारण नहीं किया गया था. माना जा रहा है कि सोमवार की दोपहर में बैठक का कार्यक्रम तय हो सकता है यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि सरकार वर्तमान पाबंदियां 1 सप्ताह के लिए और जारी रख सकती है.

Also Read: BBMKU के प्रभारी कुलपति आज हो रहे हैं रिटायर, प्रतिकुलपति की कुर्सी भी कई महीनों से है खाली

राज्य में स्कूलों को खोलने पर भी हो सकता है निर्णय, शिक्षा मंत्री ने दिए हैं संकेत:

झारखंड में स्कूलों को खोलने को लेकर स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग सोमवार को ही अपना प्रस्ताव राज्य आपदा प्रबंधन विभाग को देगा जिस पर भी बैठक में चर्चा के बाद स्वीकृति मिल सकती है. शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने सभी कक्षाओं तथा पूरे समय के लिए स्कूल खोलने का प्रस्ताव आपदा प्रबंधन विभाग को भेजने के निर्देश विभागीय सचिव राजेश शर्मा को दिए हैं. हालांकि, निचली कक्षाओं के लिए स्कूल खोलने की स्वीकृति मिलने की संभावना नहीं दिख रही है. ऐसे में कक्षा 6 से ऊपर की कक्षाओं के लिए स्कूल खोलने की अनुमति मिल सकती है. 

Leave a Reply