Skip to content
Advertisement

Champai Soren: झारखंडियों को जागने की जरूरत ताकि राज्य की संपदा को दिल्ली, गुजरात और मुंबई जाने से रोका जा सके

Champai Soren: हेमंत सोरेन सरकार में आदिवासी कल्याण एवं परिवहन मंत्री की भूमिका निभा रहे चंपाई सोरेन ने कहा कि राज्य की खनिज संपदा को विचौलिए लूटने में लगे हैं. यहां की संपदा दिल्ली, मुंबई एवं गुजरात में देखने को मिल रही है.

मंत्री चंपई सोरेन रविवार को शहीद निर्मल महतो की जयंती समारोह को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि झारखंडियों को जागने की जरूरत है. अगर नहीं जाते तो सामंती सोंच रखने वाले लोग झारखंड की संपदा को दूसरे प्रदेशों में ले जाते रहे हैं. इसलिए शिक्षा के बिना परिवर्तन संभव नहीं है.

Champai Soren: हेमंत सरकार राज्य के हर कोने में विकास की रौशनी पहुँचा रही हैं

हेमंत सोरेन के कार्यकाल की चर्चा करते हुए चंपई सोरेन ने कहा कि उनकी सरकार राज्य के हर कोने में रोशनी पहुंचाने का काम कर रही है. मंत्री ने कहा कि झारखंड की हेमंत सोरेन की सरकार जन जन तक पहुंच रही है तथा उनके लिए योजनाएं लेकर आ रही है. हाल के दिनों में आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम के तहत सरकार के पदाधिकारी गांव-गांव, पंचायतों में जाकर लोगों से मिले तथा उनकी समस्याओं को जाना. जितना पेंशन यहां के लोगों को मिला. किसी अन्य राज्य में यह एक सपना है. यह सरकार गरीब एवं मजदूर के बच्चों को अपनी खर्च पर विदेशों में पढ़ा रही है. साथ ही शहीदों को सम्मान दे रही है. कोल्हान एवं पोड़ाहाट जंगल क्षेत्र हैं. जहां के शहीदों को खोज-खोजकर नौकरी दी गई.

Also Read: Hemant Soren: CM हेमंत ने शहीद निर्मल महतो की जयंती पर कहा, शहीदों के अरमानों और सपनों के अनुकूल बना रहे झारखंड

Advertisement
Champai Soren: झारखंडियों को जागने की जरूरत ताकि राज्य की संपदा को दिल्ली, गुजरात और मुंबई जाने से रोका जा सके 1