Skip to content
Advertisement

Jharkhand Mukti Morcha ने केन्द्रीय संस्थानों पर औपचारिक सूचना को जारी नहीं करने का लगाया आरोप

झारखंड में ईडी की कार्रवाई पर झामुमो (Jharkhand Mukti Morcha) ने केंद्र पर करारा हमला बोला है। पार्टी ने केंद्र पर केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया।

झामुमो के वरिष्ठ नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने मंगलवार को पत्रकार वार्ता में कहा कि केंद्रीय एजेंसियां जिस तरह से व्यवहार कर रही हैं उसे देखते हुए सुप्रीम कोर्ट को स्वत संज्ञान लेना चाहिए। शीर्ष कोर्ट को देखना चाहिए कि बीते नौ वर्षों से गैर भाजपा शासित राज्यों में केंद्रीय एजेंसियों का किस प्रकार दुरुपयोग हो रहा है। केंद्र नहीं चाहता कि झारखंड सरकार अच्छा काम करती रहे।

सुप्रियो ने कहा कि राज्य में मनरेगा में गड़बड़ियों को लेकर शुरू हुई जांच शाखाओं, प्रशाखाओं में फैल गई है। जांच एजेंसी सीएम और अधिकारियों को समन भेजती है। छापेमारी में कागजातों और नकदी बरामदगी की बातें सामने आती हैं, पर इस संबंध में औपचारिक सूचनाएं जारी नहीं की जाती हैं। उन्होंने सवाल उठाया है कि सभी मीडिया में सूचनाएं कौन देता है।

बता दें कि पूर्व में भी भाजपा नेताओं द्वारा सीएम हेमंत सोरेन पर कई गंभीर आरोप लगाये. निशिकांत दुबे और बाबूलाल मरांडी ने ईडी की कार्रवाई करने से पहले ही उसकी जानकारी ट्वीट करके बता देते थे इतना ही नहीं ईडी क्या सोच रही है यह भी वे लोग बता देते थे. आखिर उन्हें इसकी सुचना कौन देता था यह कोई नहीं जानता. परन्तु झारखंड में हेमंत सोरेन सरकार को घेरने के लिए भाजपा लगी रहती है लेकिन फ़िलहाल वे कामयाब होते दिख नहीं रहे है.

इसे भी पढ़े- स्थानीय भाषा में योजनाओं के प्रचार-प्रसार से आम जन को हो रही सहुलियत, योजनाओं से जोड़ रही हेमंत सरकार

Advertisement
Jharkhand Mukti Morcha ने केन्द्रीय संस्थानों पर औपचारिक सूचना को जारी नहीं करने का लगाया आरोप 1