Skip to content
Advertisement

Jharkhand News: विद्यालय और अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के कारण गई 6वीं के छात्र की जान

Advertisement
Jharkhand News: विद्यालय और अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के कारण गई 6वीं के छात्र की जान 1

Jharkhand News: गिरिडीह जिले के बिरनी प्रखंड के मंझिलाडीह स्थित सीमा लक्ष्मण शाक्य हाई स्कूल भलुआ में शुक्रवार यानी 10 फरवरी सुबह विद्यालय की प्रार्थना सभा में एक छात्र मूर्छित होकर गिर पड़ा। जिसके बाद अस्पताल पहुंचते ही उसकी मौत हो गई।

Advertisement
Advertisement

मृतक छात्र का नाम हितेश कुमार है और उसकी उम्र 13 साल थी। वह स्कूल में छठी का छात्र था। स्कूल के छात्रों ने बताया कि प्रार्थना सभा में वह जब गिरा तो शिक्षकों ने उसे उठाकर दोबारा पंक्ति में खड़ा कर दिया। कुछ देर बाद वह दोबारा गिर गया। इस बार वह बेहोश हो गया। इसके बाद शिक्षकों ने उसपर पानी का छींटा मारा, पर कुछ हलचल नहीं होने पर उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बिरनी ले जाया गया, जहां कुछ देर में ही उसकी मौत हो गई।

Jharkhand News: परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लगाया लापरवाही का आरोप, छात्रों ने विद्यालय के शिक्षकों को ठराया दोषी

परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। परिजनों का कहना था कि विद्यालय परिवार ने बच्चे को अस्पताल पहुंचाया था। इसके बाद प्रधानाचार्य ने उनलोगों को फोन कर इसकी जानकारी दी। जबतक हमलोग अस्पताल पहुंचे तब तक बच्चा बाहर ही लेटा हुआ था। हमलोगों के आने के बाद डॉक्टर आए और छात्र को देखकर मृत घोषित कर दिया। मृतक के चाचा प्रमोद वर्मा ने कहा कि डॉक्टर समय से इलाज करते तो बच्चा बच जाता। मंझिलाडीह के हितेश कुमार के पिता का नाम पिंटूकुमार वर्मा है।

Also Read: Jharkhand Home Guard Vacancy 2023: झारखण्ड में निकली 7वीं पास के लिए होम गार्ड भर्ती, इस तिथि से करें आवेदन

छात्र की मां ने बताया कि बेटा रोज की तरह सुबह खाना खाकर स्कूल गया। थोड़ी ही देर में स्कूल से फोन आया कि उसकी तबीयत बिगड़ गई है। भागते हुए अस्पताल पहुंची तो देखा कि वहां बच्चा मृत पड़ा हुआ था। प्रधानाचार्य अक्षय शाक्य ने बताया कि घटना के तुरंत बाद बच्चे को अस्पताल ले जाया गया, पर डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। इधर, चिकित्सा प्रभारी कुलदीप तिर्की ने कहा कि परिजनों का आरोप निराधार है। मरीज के अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टर ताज ने इलाज किया था।