Skip to content
Advertisement

Jharkhand News: बाबूलाल के संकल्प यात्रा का होगा समापन, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा होंगें शामिल

Jharkhand News: बाबूलाल के संकल्प यात्रा का होगा समापन, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा होंगें शामिल 1

Jharkhand News

: संकल्प यात्रा के समापन मौके पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा रांची के हरमू मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम को झारखंड बीजेपी भव्य बनाने की तैयारी में है. शनिवार 28 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे से संकल्प यात्रा समापन कार्यक्रम आयोजित है. झारखंड बीजेपी की कमान संभालने के बाद बाबूलाल मरांडी ने 17 अगस्त को संकल्प यात्रा की शुरुआत की थी, जिसके तहत राज्य के सभी 81 विधानसभा क्षेत्र में कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं.

संगठन की वास्तविक स्थिति का आकलन और लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए यह संकल्प यात्रा बीजेपी के लिए खास है. यही वजह है कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आमंत्रण स्वीकार करते हुए इस कार्यक्रम में शामिल होने की सहमति जताई है. जानकारी के मुताबिक 28 अक्टूबर को दोपहर 1 बजे के करीब भाजपा अध्यक्ष दिल्ली से रांची पहुंचेंगे और करीब 4 घंटे रहने के बाद 5:10 पर रांची से रवाना होंगे.

एक दिवसीय इस यात्रा के दौरान संकल्प यात्रा समापन कार्यक्रम में भाग लेने के अलावा जेपी नड्डा संघ के कार्यक्रम में भी शामिल होने की संभावना है. भाजपा प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने इस संकल्प यात्रा को सफल बताते हुए कहा है कि संकल्प यात्रा का जहां एक तरफ समापन होगा. वहीं राज्य की हेमंत सोरेन सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो जाएगी.

भाजपा अध्यक्ष के आगमन को लेकर झारखंड बीजेपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं में उत्साह चरम पर है. मुख्य कार्यक्रम स्थल हरमू मैदान में भव्य मंच तैयार किया गया है. इसके अलावा कार्यकर्ताओं के बैठने के लिए महानगर भाजपा द्वारा दीर्घा बनाई गई है, जहां करीब 10 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था है.

हालांकि भाजपा नेताओं का मानना है कि संकल्प यात्रा समापन कार्यक्रम के मौके पर रांची, हटिया, कांके,मांडर, खिजरी और तमाड़ विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता और जनता आएगी जिसकी संख्या 60 हजार होगी. इसके अलावा राजधानी के विभिन्न स्थानों चौक चौराहों पर भाजपा अध्यक्ष के आगमन को लेकर बड़े बड़े होर्डिंग्स लगाए गए हैं. संकल्प यात्रा समापन कार्यक्रम के मौके पर मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम का भी समापन होगा. जिसमें राज्य के विभिन्न गांव से लाई गई मिट्टी से भरा 312 कलश लाया जाएगा जिसे अमृत वाटिका निर्माण के लिए नई दिल्ली भेजा जाएगा.

Advertisement
Jharkhand News: बाबूलाल के संकल्प यात्रा का होगा समापन, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा होंगें शामिल 2
Jharkhand News: बाबूलाल के संकल्प यात्रा का होगा समापन, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा होंगें शामिल 3