Skip to content
Advertisement

Jharkhand News: नए वायरस ने झारखंड में मारी एंट्री, नों मास्क नों एंट्री के साथ स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

Jharkhand News: नए वायरस ने झारखंड में मारी एंट्री, नों मास्क नों एंट्री के साथ स्वास्थ्य विभाग अलर्ट 1

Jharkhand News: झारखंड में कोरोना महामारी के बाद अब नए वायरस ने हर किसी की चिंता बढ़ा दी है। राज्य में एच3एन2 इंफ्लूएंजा वायरस के चार मरीज मिलने के बाद अब देवघर में नया मरीज मिलने की खबर से स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह से अलर्ट मोड में आ गया है।

मंगलवार को मेडिकल कालेज अस्पताल में बिना मास्क के प्रवेश पर रोक लगा दी गई। दुमका मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल के अधीक्षक डा. अनुकरण पूर्ति ने कहा है, एडनो वायरस को लोग नई बीमारी के रूप में देख रहे हैं। राज्य में चार और देवघर में नया मरीज मिलने के बाद अब सक्रिय होने की जरूरत है। अस्पताल में हर किसी के लिए मास्क अनिवार्य कर दिया गया है। 30 बेड की केयर यूनिट तैयार की गई है। विभाग पूरी तरह से अलर्ट है।

मरीजों के आने की आशंका को देखते हुए अस्पताल प्रबंधन ने सारी तैयारी कर ली है। पुराने अस्पताल में पहले से चल रहे कोरोना केयर यूनिट के 30 बेड को इसके लिए तैयार किया गया है। हालांकि, अब कोरोना नहीं है इसलिए यूनिट के एक कमरे को बर्न वार्ड का भी रूप दिया गया है। इसमें पांच मरीज भर्ती भी हैं। जबकि एक कमरे और एक बड़े हाॅल को नए वायरस के लिए तैयार किया है।

Jharkhand News: बिना मास्क के अस्पताल में नहीं मिलेगी एंट्री, बीमारी से बचने के लिए नियमों का पालन करें

अस्पताल के अधीक्षक ने मंगलवार से सभी कर्मचारी व बाहर से आने वाले लोगों के लिए मास्क अनिवार्य कर दिया। उन्‍होंने स्पष्ट कहा है कि बिना मास्क के किसी को अब प्रवेश नहीं दिया जाए। गेट पर तैनात गार्ड को सख्त हिदायत मिली है कि बिना मास्क के अगर कोई आता है, तो उसे दरवाजे से ही वापस कर दें।

Also Read: Jharkhand: हाईकोर्ट ने मसानजोर बांध के जल बंटवारे के मुद्दे पर बंगाल सरकार को नोटिस दिया है

चिकित्सकों ने बताया कि इस बीमारी से बचने के लिए वही सब नियमों का पालन करना है, जो कोरोना के समय किए जाते थे। शारीरिक दूरी का पालन करें, भीड़ भाड़ वाली जगह में जाने से बचें, बार-बार हाथों को सैनिटाइज करते रहें, बाजार ही नहीं घर के अंदर भी मास्क लगाकर रखें। इन सभी चीजों का पालन करके ही इस नए वायरस के प्रभाव को किया जा सकता है।

Advertisement
Jharkhand News: नए वायरस ने झारखंड में मारी एंट्री, नों मास्क नों एंट्री के साथ स्वास्थ्य विभाग अलर्ट 2
Jharkhand News: नए वायरस ने झारखंड में मारी एंट्री, नों मास्क नों एंट्री के साथ स्वास्थ्य विभाग अलर्ट 3