Skip to content

Jharkhand News: झारखंड सरकार के चार वर्ष पर 29 को कार्यक्रम, तैयारी जोरों पर

Jharkhand News:

राज्य सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर 29 दिसंबर को रांची के मोरहाबादी मैदान में राज्यस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा. इस कार्यक्रम में जहां बड़ी संख्या में युवाओं के बीच नियुक्ति पत्र बांटे जायेंगे वहीं करोड़ों की योजनाओं का उदघाटन व शिलान्यास किया जायेगा. इसकी तैयारियों को लेकर कैबिनेट सचिव की अध्यक्षता में बैठक की गयी.

बैठक में उदघाटन एवं शिलान्यास के लिए, प्रस्तावित योजनाओं की सूची तैयार करने, नियुक्ति पत्र व परिसंपत्ति वितरण तथा अन्य कार्यक्रमों के लिए मिनट टू मिनट सूची तैयार करने का निर्देश दिया गया है, बैठक में यह निर्णय लिया गया कि बड़ी योजनाओं का उदघाटन व शिलान्यास राज्यस्तरीय कार्यक्रम में किया जायेगा, वहीं छोटी योजनाओं का संबंधित जिला में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम के दौरान उदघाटन किया जायेगा. पूरे कार्यक्रमों के आयोजन के लिए राजस्व विभाग के सचिव अमिताभ कौशल को वरीय प्रभारी बनाया गया है.

वहीं परिसंपत्ति वितरण के लिए लाभुकों की सूची तैयार करना, नियुक्ति पत्र वितरण, हैंडआउट तैयार, ऑडियो विजुअल क्लीप बनाना, प्रचार-प्रसार का कंटेंट तैयार करने का काम महिला बाल विकास विभाग सचिव कृपानंद झा व पीआरडी के निदेशक राजीव लोचन बक्शी के जिम्मे होगा. उदघाटन/ शिलान्यास, योजनाओं की सूची तथा शिलापट्ट तैयार कराना, स्टेज एवं साज-सज्जा, पार्किंग, संबोधन की व्यवस्था व आगंतुकों की व्यवस्था के लिए रांची के डीसी राहुल कुमार – सिन्हा को जिम्मेवारी दी गयी है.