Skip to content

Jharkhand News: नौकरी का झांसा देकर महिला और नाबालिक को मानव तस्कर ले जा रहे थे दिल्ली, तस्कर गिरफ्तार

Shah Ahmad

मानव तस्करों के द्वारा लगातार झारखंड की महिलाओं और नाबालिक युवतियों को नौकरी का झांसा देकर तस्करी की घटना को अंजाम देते हैं. तस्कर दिल्ली मुंबई जैसे बड़े शहरों में ले जाकर के उन्हें बेच देते हैं जिसके बाद महिलाओं और युवतियों को काफी मुश्किलों से गुजरना पड़ता है

शुक्रवार को रेलवे पुलिस की मुस्तैदी के कारण मानव तस्करी की शिकार होने से एक नाबालिक और महिला बच गई है पुलिस ने महिला मानव तस्कर सुनीता उराइन को गिरफ्तार कर लिया है. महिला मानव तस्कर के द्वारा यह स्वीकार किया गया कि नाबालिग और महिला को दिल्ली ले जाकर बेचने वाली थी वह राज्य के विभिन्न जिलों और शहरों से लड़कियों को दिल्ली ले जाती है जिसके लिए उसे काफी पैसे भी मिलते हैं.

महिला तस्कर के द्वारा नाबालिक और महिला को बहला-फुसलाकर दिल्ली काम करने के लिए ले जा रही थी इसकी सूचना एक व्यक्ति ने पुलिस को दी जिसके बाद रेलवे पुलिस की टीम ने चेकिंग अभियान चलाया जिसमें तस्कर को गिरफ्तार किया गया है मानव तस्कर सुनीता से पूछताछ में यह पता चला है कि झारखंड की अलग-अलग जिलों से लड़कियों को बहला-फुसलाकर दिल्ली ले जाती है जिसके लिए उसे प्रति लड़की ₹7000 मिलते हैं.

Leave a Reply