weather

Jharkhand Weather: राज्य में अगले कई दिनों तक मौसम का बदला रहेगा मिजाज, तेज हवा और गरज के साथ बारिश की संभावना

Shah Ahmad
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

Jharkhand Weather: झारखंड में रविवार को अलग-अलग जिलों में वज्रपात के साथ हल्की बारिश भी हुई है. जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक तेज हवाओं और गरज के साथ बारिश की संभावना है.

Advertisement

मौसम विभाग ने कहां है कि आगामी 8 मई तक आसमान में बादल छाए रहेंगे. साथ ही तेज हवा चलेगी और गरज के साथ बारिश हो सकती है. सोमवार को बारिश के आसार बरक़रार रहे हैं. लोगों को इस हफ्ते झुलसा देने वाली गर्मी का सामना नहीं करना होगा. धूप-छांव की आवाजाही जारी रहेगी इस दौरान कभी धूप चलेगी तो कभी आसमान में बादल छा जाएंगे रह-रहकर बारिश भी होती रहेगी.

Also Read: मई महीने में 12 दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्दी निपटा ले अपना जरुरी काम

मौसम विभाग ने राज्य के मौसम (Jharkhand Weather) को लेकर कहा है कि बीच-बीच में 40 से 50 घंटे की रफ्तार से तेज आंधी चलने की संभावना है बिजली गिरने को लेकर भी मौसम विभाग ने सतर्क किया है. मौसम विभाग की मानें तो सोमवार को भी आसमान में बादल छाए रह सकते हैं बादलों की आवाजाही बढ़ने के साथ बारिश भी होने की संभावना है मौसम विभाग ने पूरे झारखंड के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

झारखंड के मौसम (Jharkhand Weather) में आए बदलाव का कारण साइक्लोनिक सरकुलेशन है जो राजस्थान से मध्यप्रदेश तक और मध्यप्रदेश से मणिपुर तक फैल चुका है. साइक्लोनिक सरकुलेशन के बादल झारखंड से होकर गुजर रहे हैं जिस वजह से राज्य के ज्यादातर हिस्सों में बारिश हो रही है इस पूरे सप्ताह राज्य के अधिकांश जिलों में बादल छाए रहने और बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. बादल छाए रहने और बारिश होने की वजह से तापमान में लगातार गिरावट हो रही है. 

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Popular Searches