jharkhand vaccination

झारखंड के युवा वर्ग को नि:शुल्क लगेगा कोरोना का टीका, Hemant Soren ने किया ऐलान

Shah Ahmad
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

Hemant Soren: झारखंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रहा है राज्य सरकार के द्वारा अब एक अहम फैसला लिया गया है. जिसमें झारखंड सरकार राज्य में फ्री वैक्सीनेशन का अभियान चलाया जाएगा. इसके तहत 18 से 45 साल के लोगों को फ्री में कोरोना का टीका दिया जाएगा.

Advertisement

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है की फ्री वैक्सीनेशन से राज्य के 1 करोड़ 57 लाख लोगों को इसका फायदा मिलेगा. सरकारी और निजी अस्पतालों में यह अभियान चलाया जाएगा. फ्री वैक्सीनेशन को लेकर सभी तैयारी पूरी करने के बाद मुख्यमंत्री विधिवत इसकी घोषणा करेंगे.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने ट्वीट में लिखा कि झारखंड में 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना  वैक्सीन राज्य सरकार फ्री में देगी. इस विकट संक्रमण में लोगों की मदद के लिए सरकार दिन रात काम कर रही है मुझे विश्वास है कि सभी के सहयोग से हम कोरोना को फिर मात देंगे. कोरोना हारेगा, झारखंड जीतेगा.

बता दे कि 1 मई से देशभर में 18 से 45 साल के लोगों को कोरोना का टीका लगाने की मंजूरी केंद्र सरकार ने दी है जिसके बाद से छत्तीसगढ़ और बिहार में पहले ही टीका फ्री में लगाने की घोषणा की है. अब झारखंड ने इसकी घोषणा की है. फ्री वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाने में राज्य सरकार 200 करोड़ खर्च करेगी.

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Popular Searches