Skip to content
saiman marandi
Advertisement

JMM के दिग्गज नेता स पूर्व मंत्री Saiman Marandi का निधन, CM हेमंत सोरेन ने जताया दुख

Shah Ahmad

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री सह पार्टी के केंद्रीय उपाध्यक्ष साइमन मरांडी (Saiman Marandi) का निधन हो गया है. साइमन मरांडी पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे तबीयत बिगड़ने पर उन्हें पश्चिम बंगाल के आरएन टैगोर अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

साइमन मरांडी की हालत नाजुक बनी हुई थी सोमवार की रात कोलकाता के आरएन टैगोर अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली है. साइमन मरांडी लिट्टीपाड़ा के पूर्व विधायक थे उन्हें 14 मार्च को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बीमारी से लड़ने के दौरान 12 अप्रैल 2021 उनकी मृत्यु हो गई है. साइमन मरांडी 5 बार विधायक रहे हैं 2014 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की टिकट से चुनाव लड़े थे और हार गए थे साइमन मरांडी झारखंड मुक्ति मोर्चा के टिकट पर राजमहल लोकसभा सीट से 2 बार सांसद रह चुके हैं. हेमंत सोरेन की सरकार में साल 2013 में उन्हें मंत्री भी बनाया गया था साइमन मरांडी की मौत से राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर है.

साइमन मरांडी के निधन पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गहरा दुख जताते हुए कहा है कि “झामुमो के वरिष्ठ नेता एवं लिट्टीपाड़ा से पूर्व विधायक आदरणीय साइमन मरांडी जी का निधन एक अपूरणीय क्षति है। झारखण्ड संघर्ष में विशेष योगदान देने वाले साइमन दा की कमी हमेशा खलेगी। परमात्मा उनकी आत्मा को शांति प्रदान कर परिवार और कार्यकर्ताओं को दुःख की घड़ी सहन करने की शक्ति दे।”

Leave a Reply