Skip to content
jmm logo

छठ गाइडलाइन को लेकर JMM की प्रेस कांफ्रेंस कहा, राजनितिक दुर्गंध फैला रही है भाजपा

Arti Agarwal

छठ महापर्व कल से शुरू हो रहा है. झारखण्ड सरकार के द्वारा छठ पूजा के लिए जारी किए गए गाइडलाइन के खिलाफ राज्य भर में विरोध के शुर उठे है. भाजपा लगातार हेमंत सरकार पर जारी गाइडलाइन में पुनर्विचार करने की मांग कर रही है, तो वही कई विधायक और सत्ताधारी दल झामुमो भी गाइडलाइन में पुनर्विचार करने की मांग कर चुकी है.

Advertisement

झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने मंगलवार को पार्टी कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस कर विरोधियो पर जमकर हमला किया है. चारो तरफ हेमंत सरकार की हो रही किरकिरी का करने उतरे सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा की कोरोना महामारी के दौरान केंद्र सरकार के द्वारा जारी दिशा निर्देश के अनुसार से सभी पर्व मनाये गए. सुप्रियो ने कहा की केंद्र सरकार द्वारा जारी आदेश में यह साफ़ कहा गया है पानी कोरोना संक्रमण का सबसे बड़ा कारण है. बिहार और उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा छठ पूजा के लिए जारी गाइडलाइन का हवाला देते हुए कहा की जहाँ भाजपा की सरकार है वहां भी जल में जाने के अनुमति नहीं है.

Also Read: भाजपा का हेमंत सरकार को अल्टीमेटम, आज निर्णय लें नहीं तो होगा बड़ा आंदोलन

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश के बयान पर बोलते हुए सुप्रियो ने कहा की यह देश धर्म निरपेक्ष है. भारत में सभी को सामान अधिकार प्राप्त है. एक सांसद जिसने संविधान की शपथ ली है वो धार्मिक भावनाओ को भड़काने की कोशिश करता है यह बेहद ही शर्म की बात है. आगे उन्होंने कहा की जिस प्रकार से सबसे पवित्र पर्व को लेकर भाजपा राजनितिक दुर्गंध फैला रही है वो बेहद ही शर्मनाक है. राज्य से सत्ता जाने के बाद भाजपा सांप्रदायिक राजनीती पर उतर आई है.

Also Read: झारखंड में CID का बदल गया रूप, अब कुछ इस अंदाज में आयेगें नज़र

सुप्रियो भट्टाचार्य ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा की राज्य के मुखिया हेमंत सोरेन एक संवेदनशील इंसान है जन भावना का ख्याल रखते है पूरी श्रद्धा के साथ पर्व मनाया जायेगा। कुछ लोग जानबूझ कर जनता के बिच भरम फ़ैलाने की कोशिश कर रहे है. हेमंत सरकार के कार्यकाल में राज्य के भीतर शांति का महौल है जिसे देख भाजपा के नेता पचा नहीं पा रहे है. धार्मिक भावनाओं को कैसे भड़काया जाएं अब भाजपा उसी पर कार्य कर रही है. उपचुनाव का जिक्र करते हुए सुप्रियो ने कहा की मुँह की खाने के बाद भाजपा खुद की वजूद को बचाने के लिए ऐसे हरकते कर रही है.

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches