Skip to content

सगे भाई-बहन की हत्या, बहन के साथ दुष्कर्म होने की संभावना, मामले की जांच कर रही पुलिस

Arti Agarwal

झारखंड के गुमला जिले से एक दर्दनाक खबर सामने आयी है. खबर है कि रविवार की देर रात सगे भाई-बहन की बदमाशों ने पत्थर से कुचल कर निर्मम हत्या कर दी। दोनों भाई बहन अपनी कार से लोहरदगा जा रहे थे इसी क्रम में लोहरदगा जाने वाले रास्ते में यह वारदात हुई। हत्या की वजह फिलहाल स्पष्ट नहीं हो सकी है। घटना घाघरा थाना क्षेत्र के चुंदरी गांव के पास की है। जिस कार से दोनो भाई-बहन लोहरदगा जा रहे थे वह घटना वाली जगह से तकरीबन 20 किलोमीटर दूर रुकी घाटी से बरामद की गई है।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया है वही पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस आपसी रंजिश व लूटपाट के एंगल पर मामले की जांच कर रही है। मृतक भाई बहन की पहचान संजीव रंजन भगत और ममता खाखा के रूप में हुई है। यह घाघरा के कोटामाटी गांव के रहने वाले थे। लेकिन, परिवार के साथ लोहरदगा में रह रहे थे। मृतक के परिजनों ने बताया की संजीव और ममता, अपनी बड़ी बहन संगीता खाखा को कोटामाटी छोड़ने के लिए कार से आए थे। वापस जाते वक्त शाम हो गई और इसी दौरान बदमाशों ने बीच रास्ते में इस घटना को अंजाम दिया। रात होने पर भाई-बहन घर नहीं पहुंचे तो परिजनों ने घाघरा थाना प्रभारी काे देने की कोशिश की थी पर उनका मोबाइल फोन बंद था।

स्थानीय ग्रामीणों के अनुसार जिस स्थान पर घटना हुई है वहां शाम को 5-6 युवक जुटे हुए थे उनलोगो ने कुछ से लूटपाट भी की थी। अंदेशा जताया जा रहा है भाई-बहन की हत्या उन्हीं लोगो ने की होगी। भाई का शव सड़क किनारे था जबकि बहन की लाश तालाब से बरामद की गई है। लड़की के शव के पास से चप्पल व बेल्ट बरामद की गई है। घटना के संबंध में इंस्पेक्टर मनोज कुमार ने बताया कि दोनों भाई-बहन की हत्या पत्थर से कुचल कर की गई है।