Skip to content

Koderma Boat Accident: कोडरमा के पंचखेरो डैम में नाव पलटने से 9 लोग डूबे, NDRF की टीम मौके के लिए रवाना

News Desk

Koderma Boat Accident: झारखंड के कोडरमा जिल से बड़ी खबर आ रही है, जहां मरकच्चो प्रखंड स्थित पंचखेरो डैम में नाव पलटने से 9 लोग डूब गए हैं. इस घटना के बाद से नाव में सवार 9 लोग लापता बताए जा रहे हैं. स्थानीय लोगों के मुताबिक मरकच्चो प्रखंड स्थि डैम (जलाशय) में 9 से 10 लोग एक नाव पर सवार होकर घूमने निकले थे. इसी दौरान नाव पलट गयी, जिससे 8 लोगों के मौत की खबर है. बता दें, घटनास्थल कोडरमा और गिरिडीह जिला के सीमा पर स्थित है.

Advertisement

मिली जानकारी के अनुसार डूबने वालों में पांच बच्चे, दो महिला और दो पुरुष समेत कुल 9 लोग शामिल हैं, ये सभी गिरिडीह जिले के राजधनवार प्रखंड के खेन्तो गांव के बताए जा रहे हैं. नाव पर बैठे सभी लोग एक ही गांव के बताए जा रहे हैं. सभी लोग गोरहन्द डैम (पंचखेरो जलाशय) घूमने आए थे. नौका से सैर के दौरान यह घटना घटी है. नाव पर कुल 10 लोग सवार थे जिसमें से दो लोग तैर कर जान बचाने में सफल रहे.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सबकी सुरक्षा की कामना की है:

घटना की जानकारी मिलते ही झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट करते हुए सभी की सुरक्षा की कामना की है उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा “ कोडरमा में पंचखेरो डैम में नाव पलटने से कुछ लोगों के लापता होने की खबर है। जिला प्रशासन लोगों की मदद के लिए हर संभव कार्य कर रही है। सभी लापता लोग सुरक्षित रहें, यही कामना करता हूँ|”

इन लोगों के डूबने की मिली रही ख़बर:

डैम में जो लोग डूबे है उनमें सिताराम यादव (40 वर्ष) व उनके तीन बच्चे शेजल कुमारी (16 वर्ष), हर्षल कुमार (08 वर्ष), बऊवा (05 वर्ष), मृतक शिवम सिंह (17 वर्ष), पलक कुमारी (14 वर्ष) दोनों के पिता प्रदीप सिंह, राहुल (16 वर्ष) अमित (14 वर्ष पिता प्रफुल सिंह) लापता बताए जा रहे हैं. मौके पर मरकच्चो प्रखंड के सीओ राम सुमन प्रसाद, मरकच्चो थाना प्रभारी सुमित साव व नावलशाही थाना प्रभारी पंचम तिग्गा मौके पर भारी मात्रा में पुलिस बल के साथ मौजूद है.

मौके पर पहुंची स्थानीय प्रशासन की टीम, NDRF को भी बुलाया गया है:

मौके पर स्थानीय लोग और मरकच्चो थाना पुलिस मौजूद है. गोताखोरों की मदद से लापता लोगों की तलाश की जा रही है. वहीं घटनास्थल पर पुलिस बल के साथ मरकच्चो सीईओ राम सुमन प्रसाद पहुंच गए हैं. गोताखोरों की टीम लापता लोगों की तलाश में जुटी है. मौके पर काफी संख्या में स्थानीय लोग भी मौजूद हैं. लापता लोगो की तलाश के लिए NDRF की टीम को बुलाने की सुचना है.

Leave a Reply