Skip to content
koderma covid hospital
Advertisement

Koderma Covid Hospital: CM हेमंत सोरेन कोडरमा में बने 250 बेड के कोविड हॉस्पिटल का आज ऑनलाइन करेंगे उद्घाटन

Shah Ahmad

Koderma Covid Hospital: झारखंड में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर राज्य सरकार के द्वारा सभी जिलों के उपायुक्तों को कोरोना मरीजों के उपचार के लिए बेड की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया गया था. जिसे सभी जिला उपायुक्तों के द्वारा पालन करते हुए ऑक्सीजन युक्त कोविड-19 अस्पताल का निर्माण कराया जा रहा है.

Advertisement

कोडरमा जिले में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या ऊपर नीचे हो रही है ऐसे में उन्हें बेहतर इलाज देने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है. जिला प्रशासन के द्वारा सदर अस्पताल में मरीजों के इलाज के लिए 50 बेड लगाए गए थे जिसके बाद अब इंजीनियरिंग कॉलेज कोडरमा में सरकारी कोविड-19 अस्पताल का निर्माण कराया गया है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज 5 मई को दोपहर 1:00 बजे इंजीनियरिंग कॉलेज कोडरमा में बनी सरकारी कोविड-19 अस्पताल का ऑनलाइन उद्घाटन करेंगे.

Also Read: CM हेमंत सोरेन ने संजीवनी वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, कहा- मरीजों को ऑक्सीजन की नहीं करनी होगी कोई चिंता

कोडरमा के उपायुक्त रमेश घोलप ने जानकारी देते हुए बताया कि इंजीनियरिंग कॉलेज कोडरमा में बने सरकारी कोविड-19 अस्पताल का ऑनलाइन उद्घाटन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन करेंगे. इस अस्पताल में कुल 250 बेड है जिसमें 110 ऑक्सीजन और 6 वेंटिलेटर युक्त है. इसके अतिरिक्त सदर अस्पताल में स्थापित कोविड अस्पताल के 20 पाइप लाइन ऑक्सीजन सप्लाई युक्त बेड का भी ऑनलाइन उद्घाटन होगा. अगले 3 दिनों में यहां और 30 बेड भी पाइप लाइन सप्लाई से ऑक्सीजन युक्त बनाए जाएंगे.

Leave a Reply