Skip to content
Advertisement

कोडरमा जिला प्रशासन निजी अस्पतालों में भी देगी वेंटिलेटर की सुविधा, उपायुक्त ने एसडीओ के नेतृत्व में गठित की है टीम Koderma district

Arti Agarwal
Advertisement
Advertisement
कोडरमा जिला प्रशासन निजी अस्पतालों में भी देगी वेंटिलेटर की सुविधा, उपायुक्त ने एसडीओ के नेतृत्व में गठित की है टीम Koderma district 1

Koderma district: कोडरमा जिला प्रशासन के द्वारा  कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए सदर अस्पताल सहित निजी अस्पतालों में भी व्यवस्था को लेकर पूरी तरह से मुस्तैद है. निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन युक्त बेड की व्यवस्था करने को लेकर उपायुक्त रमेश घोलप ने एसडीओ के नेतृत्व में दो टीम का गठन किया है यह टीम जरूरत के हिसाब से मरीजों  को सुविधा दिलाएगी.

उपायुक्त ने बैठक कर अस्पताल प्रबंधन को प्रतिदिन बेड की उपलब्धता की जानकारी देने को कहा है. उन्होंने कहा कि मरीजों को  परेशानी ना हो इसका विशेष ख्याल रखना है वहीं सदर अस्पताल कोडरमा में ऑक्सीजन की सप्लाई पाइप लाइन के माध्यम से बेड तक पहुंचाने को लेकर सीएस को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है. कोडरमा सदर अस्पताल में 11 वेंटिलेटर उपलब्ध है. उपायुक्त ने कुछ वेंटीलेटर निजी अस्पतालों को उपलब्ध कराने को कहा है ताकि संक्रमित मरीजों को बचाया जा सके. उन्होंने संक्रमित मरीजो के लिए सभी ग्रुप का ब्लड रखने का निर्देश भी दिया है. कहा कि वैसे प्लाज्मा डोनर जो अपना प्लाज्मा दान करना चाहते हैं उनकी सूची जल्द से जल्द उपलब्ध कराएं. साथ ही जिले के निजी एंबुलेंस एवं सांसद, विधायक मद से दिए गए एंबुलेंस को सुरक्षित रखने का निर्देश दिया गया है.

उपायुक्त ने औद्योगिक इकाई में उपयोग की जाने वाली ऑक्सीजन सिलेंडर को अविलंब जिला प्रशासन को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. कहा है कि औद्योगिक इकाई के पास ऑक्सीजन सिलेंडर छिपाकर या बचा कर रखा हुआ पाया जाता है तो उस पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. साथ ही महामारी की इस घड़ी में कोरोना वायरस संक्रमितो के लिए पल्स ऑक्सीमीटर, ऑक्सीजन पन कंसंट्रेटर एवं एंबुलेंस सहायता के लिए सहयोग करने को कहा है.