Skip to content
WhatsApp Image 2022-08-10 at 7.15.43 PM
Advertisement

Koderma:बड़े ही धूमधाम से झामुमो कोडरमा ने मनाया हेमंत सोरेन का जन्मदिन

tnkstaff

Koderma: झारखंड मुक्ति मोर्चा कोडरमा समिति के द्वारा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का जन्मदिन 10 अगस्त को बड़े ही धूमधाम से मनाया गया. जन्मदिन का कार्यक्रम जिला अध्यक्ष श्याम किशोर सिंह के आवासीय कार्यालय झुमरी तिलैया में मनाया गया. इस दौरान उपस्थित लोगों के बीच मिठाइयां बांटी गई एवं लोगों को केक खिलाकर जन्मदिन मनाया गया.

बता दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का यह 47वां जन्मदिन है. उपस्थित लोगों ने मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य और दीर्घायु होने की कामना किए. वहीं जिला अध्यक्ष श्याम किशोर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने अल्प कार्यकाल में अभी तक अनगिनत जन कल्याणकारी योजनाओं से झारखंड के प्रत्येक तबके के लिए काम किए. झारखंड के 22 साल के अस्तित्व में ज्यादातर सत्ता बीजेपी के पास रही परंतु हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री बनते ही पारा शिक्षकों को सहायक शिक्षक के रूप में 64 हजार परिवारों को बसाने का काम किया. उनका स्थायीकरण कर मासिक शुल्क बढ़ा दिया गया.

असहाय विधवा, वृद्ध, परिवारिक जन कल्याण सुरक्षा योजना एवं एचआईवी से पीड़ित लोगों को सर्वजन पेंशन योजना से जोड़ा गया. जिसके तहत अहर्ता रखने वाले प्रत्येक लोगों को एक हजार मासिक सहायता दी जा रही है. झारखंड जेपीएससी हमेशा विवादों में रहा है परंतु मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 252 दिनों में 252 अभ्यर्थियों को नौकरी देने का काम किया. कोरोनाकाल में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य वासियों और मजदूरों के लिए जो सुरक्षा पूर्वक उनके घरों तक पहुंचाने का कार्य किए, उनके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री के अवार्ड से सम्मानित किया गया. लंबे समय से ओल्ड पेंशन मांग कर रहे कर्मचारियों का मांग पूरा करते हुए ओल्ड पेंशन राज्य में लागू किया गया.


मुखिया संघ कोडरमा के अध्यक्ष सह उपाध्यक्ष झारखंड मुक्ति मोर्चा कोडरमा के श्यामदेव यादव ने कहा कि यदि भविष्य में अगले 5 साल का कार्यालय हेमंत सोरेन को दोबारा मिलता है तो झारखंड राज्य भारत के देश के सर्वश्रेष्ठ राज्य के रूप में निखर कर सामने आएगा. अभी तक के कार्यकाल में झारखंड वासियों को अनगिनत तोहफे दिए हैं जिसमें लाखों लोगों को हरा राशन कार्ड दिया,ओल्ड पेंशन योजना लागू करना, जेपीसी को सफलतापूर्वक करा कर 252 अभ्यर्थियों को नियुक्ति प्रमाण पत्र सौंपना, फूलो-झानो योजना, झारखंड के आदिवासियों को छात्रवृत्ति के तहत विदेश में पढ़ने के लिए भेजना, आदि कल्याणकारी योजनाओं से झारखंड वासियों को लाभान्वित किया. मौके पर सुरेंद्र यादव प्रखंड उपाध्यक्ष सह उप मुखिया कांको, ब्रह्मदेव यादव मुखिया बीसोडिह सह प्रखंड उपाध्यक्ष चंदवारा,

अनिल बर्नवाल जिला उपाध्यक्ष झामुमो कोडरमा, कामेश्वर भारती प्रखंड अध्यक्ष चंदवारा, मो सद्दाम निवर्तमान अध्यक्ष झारखंड छात्र मोर्चा, संजय पांडे केंद्रीय समिति सदस्य झामुमो, राहुल सिंह, हरेंद्र सिंह इत्यादि कई लोग उपस्थित थे.

Leave a Reply