Skip to content

कोडरमा संघर्ष दिव्यांग संघ ने की जिला स्तरीय बैठक, सरकार नहीं देगी ध्यान तो होगा आंदोलन

Arti Agarwal
कोडरमा संघर्ष दिव्यांग संघ ने की जिला स्तरीय बैठक, सरकार नहीं देगी ध्यान तो होगा आंदोलन 1

दिव्यांग व्यक्ति अक्सर समाज में अपनी बराबरी को लेकर जद्दोजहद करता रहता है सरकार की तरफ से कई योजनाएं दिव्यांग व्यक्तियों के लिए चलाई जाती है परंतु जमीनी हकीकत यह बताती है कि उन तक उन योजनाओं का लाभ ठीक ढंग से नहीं पहुंच पाता है अफसरों और बिचौलियों के बीच दिव्यांगों को मिलने वाली सुविधाएं खत्म हो जाती है जिस वजह से दिव्यांगों को सरकारी कार्यालयों के चक्कर काटने पड़ते हैं

आज ( रविवार को ) कोडरमा संघर्ष दिव्यांग संघ की एक जिला स्तरीय बैठक कोडरमा प्रखंड में की गई। बैठक की अध्यक्षता योगेंद्र कुमार पंडित ने किया वही संचालन सुबोध कुमार पांडे ने किया। बैठक को संबोधित करते हुए योगेन्द्र कुमार पंडित ने कहा कि कोडरमा जिला के दिव्यांग समाज की आवाज को सरकार तक पहुचाने का मेरा कर्तव्य है और सरकार के योजनाओं को दिलाना मेरा प्राथमिकता है और अगर सरकार दिव्यांगजनो की समस्या पर ध्यान नही देती है तो आने वाले दिनों में आंदोलन किया जायेगा।

वही इस बैठक में निर्णय लिया गया है कि हरेक प्रखंड में एक एक कमिटी बनाई जाएगी और संगठन को मजबूत किया जायेगा। बैठक में मोहमद असलम, अजय यादव, अजय पंडित, सुभाष यादव, सरयू साव, सुरेंद्र यादव, जावेद अंसारी, फरियाद, राजेश, विजय, विकाश, अलोक, सुनीता एवं जिले के तमाम दिव्यांगजनों ने भाग लिया।