Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on email
Share on print
Share on whatsapp
Share on telegram

जिला कोडरमा में यूथ कांग्रेस ने बेरोजगारी के मुद्दे पर हल्ला बोला यूथ कांग्रेस की ओर से झुमरीतिलैया झंडा चौक पर कैंपेन कर लोगो से मिस्ड कॉल करने की अपील युवा जिला अध्यक्ष मोहम्मद आमिर व समानित साथियों के द्वारा किया गया। साथ ही नारे बाजी भी की गई बहुत हुई बेरोजगारी की मार, अब भरो NRU की हुंकार । अमीर ने बताया कि ईसके जरिए देश में बेरोजगारी का एक रजिस्टर तैयार करने की मांग की जाएगी। इस रजिस्टर को नेशनल रजिस्टर फॉर अनएम्पलॉड (NRU) नाम दिया गया है। ताकि लोगो को रोजगार मिलने में सहायता मिल सके। जिला अध्यक्ष मनोज साहय ने कहा कि यूथ कांग्रेस की ओर से इसको लेकर एक नंबर भी जारी किया गया है, जिसपर मिस कॉल करके लोग कैंपेन को समर्थन कर सकेंगे, यह उस वक्त कांग्रेस के द्वारा मांग की जा रही है जब पढ़े लिखे बेरोजगारों को मोदी सरकार पिछले छह वर्षो से ठगती आ रही है।

IMG-20200128-WA0017-01.jpeg

Also Read: कैसे बना संविधान?
वंही युवा नेता सईद नसीम ने कहा कि यह निश्चित रूप से वह है जिसकी देश की ज़रूरत है। दरअसल, हम विभाजक NRC की जगह बेरोजगार युवाओं का एक रजिस्टर चाहते हैं।सरकार की तरफ से कुछ उपयुक्त उपाय जो बेरोजगारी की समस्या को ठीक करे। हमारे साथ NRU के लिए सरकार से मांग में शामिल हों। देश में बेरोजगारी बढ़ गई है और युवा परेशान हैं। 2014 में लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विश्वास जताया, लेकिन अब देश में 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। आज देश में 10 हजार किसानों ने खुदकुशी की, 12 हजार से ज्यादा युवा भी खुदकुशी कर चुके हैं। जीडीपी गिर रही है और सरकार पकौड़ा तलने की बात कर रही है।

ads

Download Here

Also Read: कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 41, दुनिया भर में 1,300 से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित

कांग्रेस पार्टी के सभी सदस्य देश के कोने कोने में बेरोजगार युवाओं के हक की लड़ाई लड़ने तैयार है।वर्तमान की केंद्र सरकार से सभी देशवासियों को मिलकर बेरोजगारी रजिस्टर NRU की मांग करने की जरूरत है।बेरोजगारी के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए देश की युवा शक्ति तैयार है अब भाजपा के भृम और जुमलेबाजी से निपटने को तैयार है। वंही जिला उपाध्यक्ष रामलखन पासवान ,कामगार संघ के जिला अध्यक्ष भगीरथ पासवान, प्रखंड अध्यक्ष इकबाल खान ने कहा कि आज देश को एन आर सी और सी ए ए कानून की नही बल्कि बेरोजगारी रजिस्टर की जरूरत है। देश मे बेरोजगारों की फ़ौज खड़ी हो गई है सरकार को कोई चिंता नही है। मोके पर दिनेश पंडित, विकाश सिन्हा, राजू कुरैसी,छोटू कुमार,तौफीक हुसैन,सादाब आलम,धीरज राम, मोहमद जावेद, रेहान आलम,जितेंद्र तुरी,भूपेंद्र कुमार राजू साव पिंकू यादव,बाबर अंसारी, धनंजय सिंह आदि दर्जनों कार्यकर्ता व सम्मनित साथी मौजूद थे।

Leave a Reply