Skip to content
Advertisement

Koderma: विधायक नीरा यादव ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंप ढिबरा वा पत्थर उद्योग की समस्या को दूर करने की मांग

Koderma: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खतियानी जोहार यात्रा के दूसरे चरण का आगाज कोडरमा से किया. कोडरमा विधायक डॉ. नीरा यादव ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के कोडरमा आगमन पर जेजे कॉलेज झुमरी तिलैया में बने हेलीपैड के समीप हेमंत सोरेन का स्वागत किया. साथ ही उनके समक्ष अपने क्षेत्रांतर्गत मांग को उनके समक्ष रखी.

इसमें जगन्नाथ जैन महाविद्यालय परिसर अवस्थित पूर्व से बहुद्देशीय भवन इस उद्देश्य से बनाया गया कि जब भी कोई परीक्षाएं हों तो कॉलेज में चल रही पढ़ाई को बंद करना न पड़े. परंतु आज तक यह भवन बन्द पड़ा है. जिसके अविलंब प्रयोग में लाने, डोमचांच अंतर्गत पत्थर व्यवसाय की चमक से सम्पूर्ण कोडरमा खुशहाल रहता है परंतु डोमचांच की रौनक खत्म होती जा रही है कारण कि पत्थर खदान बन्द किया जा रहा है, माइनिंग नहीं हो रहा है, जिसके कारण ट्रक मालिक भी अपने गाड़ी की क़िस्त जमा नही कर पा रहे हैं और वे अन्य शहरों में पलायन को मजबूर हो रहे हैं. इसी तरह से इस उद्योग से संबंधित और भी कई प्रकार के प्रयुक्त होने वाले मशीनरीज मालिकों की भी वही दशा है. इससे भी मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया.

विधायक ने कोडरमा के अन्य उद्योग से संबंधित समस्याओं में से मुख्य व्यवसाय ढिबरा/माइका से संबंधित मामले का लिखित ज्ञापन भी पुनः सौंपा.

Advertisement
Koderma: विधायक नीरा यादव ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंप ढिबरा वा पत्थर उद्योग की समस्या को दूर करने की मांग 1