Skip to content
Advertisement

Koderma News: अवैध खनन एवं परिवहन पर अंकुश लगाने के लिए जिला प्रशासन सख्त

Advertisement
Koderma News: अवैध खनन एवं परिवहन पर अंकुश लगाने के लिए जिला प्रशासन सख्त 1

Koderma: उपायुक्त के निदेशानुसार जिला खनन टास्क फोर्स कोडरमा द्वारा पिछले 5 महिनों के अन्दर अवैध खनन/परिवहन/भंडारण के विरूद्ध व्यापक कारवाई की गई है। जिससे अवैध खनन, भंडारण एवं परिवहन कर्ताओं पर व्यापक असर पड़ा है। जिससे अवैध खनन एवं परिवहन पर अंकुश लगा है। कोडरमा जिलान्तर्गत ब्लू स्टोन के विरूद्ध भी कठोर कारवाई की गई है। ब्लू स्टोन का अवैध खनन बन्द हुआ है और अवैध कर्ताओं में भय व्याप्त हुआ है, साथ ही सभी ब्लू स्टोन के अवैध खनन के मुहाने को भी बन्द काराया गया है। ऐसी सफल कारवाई उपायुक्त महोदया के निर्देशन में हुआ है। अवैध खनन एवं परिवहन पर राज्य स्तरीय बैठक में मुख्य सचिव की अध्यक्षता में भी समीक्षा की गई थी, जिसमें कोडरमा जिला अव्वल रहा है।

Advertisement
Advertisement

वित्तीय वर्ष 2023 – 24 में माह नवम्बर 2023 तक 1395.26 लाख समाहरण हुआ

विभागीय स्तर पर भी समाहरण समीक्षा के दौरान अवैध खनन एवं परिवहन के विरूद्ध कार्रवाई में कोडरमा जिला अव्वल रहा है। इस कार्रवाई के लिए कोडरमा जिला की प्रशंसा की गई। उल्लेखनिय है कि इस वित्तीय वर्ष 2023 – 24 में माह नवम्बर 2023 तक 1395.26 लाख समाहरण हुआ है।

पिछले 5 महिनों के अन्दर की गई कारवाई की विवरणी

अवैध परिवहन में संलिप्त वाहनों की संख्या – 356
अवैध परिवहन कर्ताओं के विरूद्ध दायर प्राथमिकी की संख्या- 116
राज्यसात की कारवाई – 185 वाहन
गिरफ्तार व्यक्तियों की सं0– 69
जूर्माना वसूली गई राशि- 29.53 लाख

उपायुक्त महोदया द्वारा जिला खनन टास्क फोर्स को अवैध खनन, परिवहन एवं भंडारण के विरूद्ध निरंतर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया।

Also read: Koderma News: चोरी का अनोखा तरीका, हाईटेंशन तार को सॉट सर्किट कर किया अंधेरा फिर की चोरी, उड़ाए लाखों रुपए, जेवर व अन्य सामान

Advertisement
Koderma News: अवैध खनन एवं परिवहन पर अंकुश लगाने के लिए जिला प्रशासन सख्त 2