Skip to content
Advertisement

Koderma News: नगर पंचायत कोडरमा द्वारा शिलान्यास,उद्घाटन और नवनिर्मित दुकान शेड का वितरण कार्यक्रम आयोजित

News Desk
Koderma News: नगर पंचायत कोडरमा द्वारा शिलान्यास,उद्घाटन और नवनिर्मित दुकान शेड का वितरण कार्यक्रम आयोजित 1

Koderma: नगर पंचायत कोडरमा द्वारा आयोजित शिलान्यास,उद्घाटन एवं नवनिर्मित दुकान शेड के चाबी वितरण कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कोडरमा सांसद सह माननीय केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि कोडरमा जिला लगातार विकास की ओर अग्रसर है इस कड़ी में आज जो दुकानदार फुटपाथ पर अस्थायी रूप से दुकानें लगाते थे उनको स्थायी दुकान शेड दी जा रही है ताकि वे बेखौफ और स्वतंत्र रूप से अपनी आजीविका को आगे बढ़ा सकें। इससे गरीब परिवार को आर्थिक मजबूती मिलेगी।उन्होंने कहा कि सरकारी फंड के सदुपयोग से विकास के कार्य सराहनीय है। जिले में प्रोजेक्ट रेल जैसे कार्यक्रम से शिक्षा को एक नई ऊंचाई मिली है जो न सिर्फ राज्य बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर भी एक उदाहरण है। कोडरमा आज शिक्षा के लिए मॉडल बन रहा है।राज्य तथा केंद्र सरकार की हर योजनाओं का लाभ आमजनों तक पहुंचे इसके लिए समन्वित प्रयास की जरूरत है। अपने अच्छे कार्य से अधिकारी विकास के क्षेत्र में सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं। ऐसे अधिकारियों को प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है। साथ ही उन्होंने कहा कि मानक के अनुरूप कार्य नहीं करने वाले पदाधिकारियों के विरुद्ध उचित कारवाई की भी आवश्यकता है|

Koderma News: नगर पंचायत कोडरमा द्वारा शिलान्यास,उद्घाटन और नवनिर्मित दुकान शेड का वितरण कार्यक्रम आयोजित 2

स्थानीय माननीय कोडरमा विधायक डॉक्टर नीरा यादव ने कहा कि कोडरमा में टाऊन हॉल की मांग बहुत दिनो से हो रही थी जिसे जिला प्रशासन निर्माण करके जल्द ही यहां की जनता को सौंपेगी।साथ ही मार्केट कॉम्प्लेक्स बन जाने से लोग भयमुक्त होकर स्थाई रूप से अपना कारोबार कर अपना जीविकोपार्जन कर सकेंगे।उन्होंने जिला प्रशासन से जिले में निर्धन लोगो को शुद्ध पेयजल के लिए जगह जगह वाटर ए टी एम लगवाने की मांग की।

जिला परिषद अध्यक्ष रामधन यादव ने भी कहा की जिस तरह कोडरमा में मार्केट कॉम्प्लेक्स बनाया गया है उसी तर्ज पर तिलैया में भी मार्केट कॉम्प्लेक्स बने।

उपायुक्त कोडरमा आदित्य रंजन ने कहा कि विकास के लिए सरकारी भूमि से अतिक्रमण हटाना उनकी प्राथमिकता है लेकिन इस बात का ख्याल रखा जाता है कि किसी गरीब को बेघर करके उनका रोजगार न छीना जाय।उन्होंने आश्वस्त करते हुए कहा की जिले में और भी जगह इस तरह का मार्केट कॉम्प्लेक्स बनाया जा रहा है। जल्द ही उन्हें पूर्ण करके आमजनों को सुपुर्द किया जाएगा।पहले से जो अस्थाई रूप से दुकानें लगा रहे थे उनको दुकान आबंटन में प्राथमिकता दी जाएगी।

मौके पर ही अरविंद कुमार,मोहम्मद तनवीर अख्तर,अब्दुल रज्जाक,राजेश कुमार और दुष्यंत कुमार को आबंटित दुकानों की चाबी सौंपी गई।


Koderma: इस अवसर पर निम्न योजनाओं की शिलान्यास की गई:-

उत्क्रमित उच्च विद्यालय बेहराडीह में चबूतरा सह प्रार्थना मंच का निर्माण,प्रखंड कोडरमा अंतर्गत आई टी आई लोकाई में विविध मरम्मती कार्य और डीप बोरिंग का कार्य,नगर पंचायत कोडरमा के ध्वजाधारी धाम स्थित मार्केट कॉम्प्लेक्स नंबर 1निर्माण कार्य,प्रखंड डोमचांच अंतर्गत उत्क्रमित उच्च विद्यालय बेहराडीह में चार अतिरिक्त वर्ग कक्ष(ACR) का निर्माण कार्य,नगर पंचायत कोडरमा के ध्वजाधारी धाम स्थित मार्केट कॉम्प्लेक्स नंबर 2 निर्माण कार्य,Repair of 5 rooms upgraded high school bagdo domchanch dist kodarma, बाबू जगजीवन राम अनुसूचित जाति बालिका छात्रावास, जे जे कॉलेज कैंपस,झुमरी तिलैया का चहारदीवारी निर्माण कार्य।

इस मौके पर मुख्य अतिथियों के अलाव समाजसेवी भागीरथ पासवान, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष कांति देवी उपस्थित थी।

Also read: KODERMA NEWS : कोडरमा की डॉक्टर गयी जेल, 2 साल सजा के साथ लगा जुर्माना, जानिए कारण

Advertisement
Koderma News: नगर पंचायत कोडरमा द्वारा शिलान्यास,उद्घाटन और नवनिर्मित दुकान शेड का वितरण कार्यक्रम आयोजित 3
Koderma News: नगर पंचायत कोडरमा द्वारा शिलान्यास,उद्घाटन और नवनिर्मित दुकान शेड का वितरण कार्यक्रम आयोजित 4