Skip to content
Advertisement

Koderma News: राजद और महागठबंधन की छतरबर ईदगाह मैदान में इफ्तार पार्टी का आयोजन, हजारों ने किया शिरकत

zabaz16231

*

Koderma: राष्ट्रीय जनता दल, कोडरमा और महगठबंधन के नेतृत्व में दावत-ए-इफ्तार का आयोजन रविवार को छतरबर ईदगाह मैदान में किया गया। इस वर्ष रमजान के महीने में बड़े पैमाने पर राजनीतिक दल की ओर से आयोजित यह पहला दावत-ए-इफ्तार था। छतरबर में आयोजित दावते इफ्तार में चतरा से लोकसभा चुनाव लड़ चुके राजद के वरीय नेता सुभाष यादव, कोडरमा के महागठबंधन के घटक दल के नेता समेत जिलेभर के अमन चैन पसंद लोग और हिंदू-मुस्लिम एकता की चाह रखने वाले सैकड़ों रोजेदारों ने भी शिरकत किया। कौमी एकता मजबूत बनाने के संकल्प के साथ देश में शांति, समृद्धि और तरक्की की सामूहिक दुआ मांगी गई। इफ्तार पार्टी में राजद जिलाध्यक्ष सह जिप अध्यक्ष रामधन यादव, राजद प्रदेश महासचिव जावेद अख्तर, प्रदेश उपाध्यक्ष शिवनाथ यादव,प्रदेश महा सचिव सुनील यादव, युवा नेता मनोज रजक, राजद दलित प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष संजय दास, युवा राजद प्रदेश महासचिव प्रदीप यादव,कांग्रेस जिलाध्यक्ष भागीरथ पासवान, राजेंद्र जायसवाल, मनोज सहाय पिंक, अंजुमन फाउंडेशन के सदर खालिद खलील, समेत विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने शिरकत किया। इफ्तार पार्टी के पूर्व राज्य और देश की खुशहाली के लिए हाफिज खालिद निसार ने दुआ किया और नमाज अता कराया। दुआ के बाद करीब 6 बजकर 10 मिनट पर ईदगाह मैदान में रोजदारो ने विभिन्न धर्मालंबियो के पहुंचे अतिथियों संग रोजा खोला और दावते इफ्तार का शुभारंभ किया गया।

नफरत मिटाकर मोहब्बत और भाईचारगी बढ़ाने से मजबूत होगा देश – सुभाष

Koderma को अपना कर्मभूमि का दर्जा देने वाले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेहद करीबी और चतरा लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ चुके वरीय नेता सुभाष यादव ने दावत-ए-इफ्तार के आयोजन को लेकर कहा की देश में नफ़रत, झूठ और इतिहास को तोड़ मरोड़कर फैलाकर देश को कमजोर किया जा रहा। धर्म संप्रदाय के नाम पर भाई-भाई के बीच नफरत की दीवार खड़ी की जा रही है।हिंदू-मुस्लिम, सिख, ईसाई समुदाय की कौमी एकता को मजहबी विवाद खड़ी कर तोड़ने की कोशिश हो रही है। ऐसे में अमन पसंद और प्रेम, सौहार्द और संविधान पर विश्वाश रखने वालों को आगे आकर समाज को एक धागा में बांधने की कामयाब कोशिश करनी पड़ेगी। देश में नफ़रत का बोलबाला है। नफरत मिटाकर मोहब्बत का पैगाम फैलाना हर भारतीय का कर्तव्य है। दावत ए इफ्तार का मक़सद भी यही है की नफरत और दूरियो को मिटाकर समाज में मोहब्बत, भाईचारगी बढ़ाई जाए। ताकि देश को मजबूत बनाया जा सके। सुभाष यादव ने कहा की राजद पार्टी हर धर्म, संप्रदाय, परंपरा, रीति, रिवाज़ का सम्मान करती है। देश की गौरवशाली परंपरा आपसी भाईचारगी और हर संप्रदाय की सम्मान करना सिखाती है। हमें आपसी तालमेल बनाकर समाज को एकजुट करना होगा, ताकि देश में अमन चैन,भाईचारगी के साथ तरक्की,खुशहाली हर घर में विराजमान रहे।

इफ्तार पार्टी में ये लोग रहे शामिल

इफ्तार पार्टी में जयनगर प्रमुख राजकुमार यादव, छतरंबर पंचायत मुखिया प्रतिनिधि गुलाम मुस्तफा, मो मोजाहिर, मो रफीक, फयाज कैशर, हाजी जलालउद्दीन, मो मुश्ताक, मो नदीम, मो कफील, डॉक्टर सरफराज, मो रियाज, कामरान खान, शाहनूर खान, एनाम टिंकू, तसौवर खान, मनिंद्र राम, विजय सिंह, इंद्रदेव राम, प्रदीप राम, तौकीर आलम, छात्र राजद जिलाध्यक्ष जैकी यादव, राजेंद्र यादव, मुमताज खान समेत सैंकड़ों लोग मौजूद थे।

Advertisement
Koderma News: राजद और महागठबंधन की छतरबर ईदगाह मैदान में इफ्तार पार्टी का आयोजन, हजारों ने किया शिरकत 2