Skip to content
Advertisement

Koderma News: स्वास्थ्य केंद्र में नहीं थे डॉक्टर, ईलाज के अभाव में सर्पदंश से बच्चे की हुई मौत

zabazshoaib

Koderma: कोडरमा जिले के सुदूरवर्ती इलाके सतगावां में बीते शुक्रवार की देर रात में मरचोई निवासी शंकर सिंह के पुत्र का चिकित्सक के नहीं रहने के कारण इलाज के लिए पहुंचे सर्प दंश से अबोध बालक की मौत हो गयी। जानकारी के मुताबिक मरचोई निवासी शंकर सिंह के 5 महीने पुत्र रोहित कुमार को रात में सोते समय साँप ने डस लिया। परिजन उक्त बालक को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुँचे पर केंद्र में कोई चिकित्सक नहीं मिला। कोई भी चिकित्सक के नही रहने से इलाज के अभाव में अबोध बालक की मौत हो गयी। उस रात ड्यूटी रोस्टर के अनुसार से डॉ०प्रियांशु कुमारी की ड्यूटी थी लेकिन वो ड्यूटी से नदारत थी। जिससे परिजन इधर उधर भटकते रहे।

अपरसमाहर्ता कोडरमा ने मामले की जाचं को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुँचीं, ग्रामीणों ने स्वास्थ्य केंद्र में घोर लापरवाही का लगाया आरोप

Koderma News: स्वास्थ्य केंद्र में नहीं थे डॉक्टर, ईलाज के अभाव में सर्पदंश से बच्चे की हुई मौत 1

सर्प दंश से इलाज के अभाव में अबोध बालक की हुई मौत की जांच को लेकर जिला भु-अर्जन पदाधिकारी पूनम कुजूर ने रविवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुँची।इस दौरान उन्होंने मामले को लेकर हर बिंदुओ पर गंभीरता पूर्वक जांच की। वहीं उन्होंने मीडिया को बताया कि ड्यूटी रोस्टर के अनुसार चिकित्सक डॉ०प्रियांशु कुमारी अपनी ड्यूटी से अनुपस्थित थी।वहीं उन्होंने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से बात नहीं होने की बात कही। साथ ही उन्होंने कहा कि मामले को लेकर बिलंब से पहुँची डॉ०सेरिन बानू से पूछे जाने बताया कि जब मैं स्वास्थ्य केंद्र पहुँची और बच्चे की जांच की तो उसकी मौत हो चुकी थी। वहीं अबोध बालक की मौत पर ग्रामीणों ने प्रखंड मुख्यालय पहुँच कर अपरसमाहर्ता कोडरमा से मिलकर स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक के नहीं रहने की शिकायत की। जिसपर उन्होंने कहा कि आप सबों की शिकायत जिला के वरीय पदाधिकारी तक पहुचाने की बात कही। मौके पर सीओ ओम प्रकाश बड़ाईक, डॉ०आशीष कुमार, डॉ० सत्यनारायण भकत, बीस सूत्री अध्यक्ष विजय सिंह, विधायक सह जिप सदस्य प्रतिनिधि धनंजय यादव, समेत कई कर्मी व ग्रामीण मौजूद थे।

Advertisement
Koderma News: स्वास्थ्य केंद्र में नहीं थे डॉक्टर, ईलाज के अभाव में सर्पदंश से बच्चे की हुई मौत 2