Skip to content
vande bharat express
Advertisement

Koderma News: कोडरमा पहुंची वंदे भारत एक्सप्रेस, ट्रेन देखने के लिए रेलवे स्टेशन पर उमड़ी भीड़

zabazshoaib
vande bharat express

Koderma: पटना-रांची के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat Express)

का ट्रायल रन आज हुआ. इस ट्रेन को लेकर लोग काफी उत्साहित दिखे. वंदे भारत ट्रेन से पटना-रांची (Vande Bharat Express Patna Ranchi Train)
की दूरी महज 6 घंटे में पूरी कर ली जाएगी. यह ट्रेन सारी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है. पहले इस ट्रेन का ट्रायल रन 11 जून को होने वाला था.

दरअसल, 10 और 11 जून को झारखंड में छात्रों ने आंदोलन कर रखा था. जिसके तहत झारखंड बंद बुलाया गया था. इस वजह से 11 जून को होने वाले वंदे भारत ट्रेन के ट्रायल रन को टाल दिया गया था. जिसके बाद ट्रायल रन को रिशिड्यूल कर दिया गया. उसी के तहत आज यानी 12 जून को ट्रेन का ट्रायल रन हुआ है.

पटना से आज सुबह 6.55 बजे इस ट्रेन का ट्रायल रन शुरू हुआ. ट्रेन गया, जहानाबाद, कोडरमा, बरकाकाना होते हुए रांची पहुंची. रांची पहुंचने का समय सुबह 1 बजे निर्धारित था. गया में दस मिनट जबकि बरकाकाना में 5 मिनट के लिए ट्रेन रूकी. फिर यही ट्रेन दोपहर दो बजकर 20 मिनट पर रांची से रवाना होगी, जो 8 बजकर 25 मिनट पर पटना पहुंचेगी. वंदे भारत एक्सप्रेस कोडरमा जंक्शन पहुँचने पर हजारीबाग के सांसद जयंत सिंहा ने वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर हज़ारीबाग रांची के लिए रवाना किया.

निर्देश जारी कर दानापुर के ट्रैफिक इंस्पेक्टर को पटना से गया तक फुट प्लेटिंग और मिनट-टू- मिनट टाइम रिकॉर्ड करने के लिए कहा गया है. जबकि धनबाद डिवीजन को गया से रांची जाने और लौटने के वक्त फुट प्लेटिंग और मिनट टू मिनट टाइम रिकॉर्डिंग करने को कहा गया है.

ट्रायल रन के लिए वंदे भारत ट्रेन में 8 बोगियां लगाई गई हैं. फिलहाल लोगों को इस ट्रेन से सफर करने के लिए कितनी कीमत किराये के रूप में देना होगा, इसे जानने की उत्सुकता है. जल्द ही रेलवे की तरफ से इसके किराये की जानकारी दी जाएगी. इस ट्रेन में सफर करने के लिए लगभग 1,000 तक किराया देना पड़ सकता है।

Also read: Ranchi-Patna Vande Bharat Express: हजारीबाग-कोडरमा वालों के लिए खुशखबरी, वंदे भारत एक्सप्रेस का जल्द शुरू होगा परिचालन

Advertisement
Koderma News: कोडरमा पहुंची वंदे भारत एक्सप्रेस, ट्रेन देखने के लिए रेलवे स्टेशन पर उमड़ी भीड़ 1