Skip to content

Koderma News: परसाबाद मुखिया ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण, डॉक्टर नहीं मिलने पर कार्रवाई की मांग, पढ़े पूरा खबर

zabaz16231

Koderma: जयनगर प्रखंड अंतर्गत परसाबाद में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अस्पताल का मुखिया फरीदा खातून ने शनिवार को निरीक्षण किया. वहीं मुखिया फरीदा खातून ने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परसाबाद में होने के बावजूद भी मरीजों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है. मरीज अस्पताल आते हैं लेकिन डॉक्टर ना रहने के कारण मरीज वापस चले जाते हैं. निजी क्लीनिक में मरीज इलाज करवाने को विवश है वहीं मुखिया फरीदा खातून ने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र में छोटी राम एवं गीता कुमारी एएनएम के अनुबंध पर है एवं छोटी राम स्वास्थ्य सेवा में है.

वहीं अस्पताल में मुखिया को मिली गुप्त सूचना के आधार पर छोटी राम के मनमाने तरीके से अस्पताल में आते हैं और हाजिरी बनाकर निकल जाते हैं और कहते हैं कि हम इसी तरह आएंगे जिसको जो करना है वह कर ले मुझे किसी बात की डर नहीं वही गीता कुमारी एएनएम के द्वारा भी इसी तरह के मनमाने तरीके से कोडरमा से सुबह ईएमयू पैसेंजर से आती है एवं हाजिरी बनाकर आसनसोल वाराणसी पैसेंजर से वापस कोडरमा (Koderma) को चली जाती है.

मुखिया फरीदा खातून ने इस तरह के लापरवाही पर कड़ी निंदा की और इन दोनों पर कार्रवाई की मांग की है. वहीं मुखिया ने कहा की इस अस्पताल में सिर्फ एक नर्स के द्वारा अकेले ही कार्य किया जाता है.

वहीं अस्पताल के इस स्थिति को देखते हुए मुखिया फरीदा खातून सोमवार को उपायुक्त महोदय को ज्ञापन सौंपेंगे निरीक्षण के दौरान मुखिया प्रतिनिधि सरफुद्दीन अंसारी, वार्ड सदस्य डेगलाल चौधरी, मनोज यादव आदि गांव के ही कुछ महिलाएं उपस्थित थे.

Leave a Reply