Skip to content

Koderma: “हर घर तिरंगा” निकले इस अभियान के तहत जगन्नाथ जैन महाविद्यालय के द्वारा तिरंगा यात्रा निकाला गया

md saddam

Koderma: आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर जगन्नाथ जैन महाविद्यालय के द्वारा आज 13 अगस्त 2022 को पूर्वाहन 11:00 बजे तिरंगा यात्रा जगन्नाथ जैन महाविद्यालय के प्रांगण से प्रारंभ हुई और NH31 रोड पर चलते हुए करमा मेडिकल कॉलेज के मुख्य द्वार तक गया उसके बाद पुण: वहां से लौटकर महाविद्यालय पहुंचा, पहुंचने के बाद सभी शिक्षक, शिक्षकेतर और विद्यार्थियों को जलपान कराया गया।

तिरंगा यात्रा के दौरान शिक्षकों और छात्रों के द्वारा “हिंदुस्तान जिंदाबाद” “इंकलाब जिंदाबाद” ” महात्मा गांधी अमर रहे” “सुभाष चंद्र बोस अमर रहे” “भारत माता की जय” “वंदे मातरम” जैसे नारों से NH31 गूंज उठा और सभी में आजादी के अमृत महोत्सव_75 के उत्सव जैसा खुशी देखने को मिला। शिक्षकों और छात्रों से बात करने पर उन्होंने कहा कि इस आजादी के अमृत महोत्सव के लिए हर घर में तिरंगा लगाकर आजाद भारत को एकत्रित और संगठित होने का संदेश दिया गया है।

क्या कहते हैं जगन्नाथ जैन कॉलेज के प्राचार्य:

जगन्नाथ जैन महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ मिथिलेश उपाध्याय ने कहा कि इस तिरंगा यात्रा के माध्यम से हम आजादी के 75वां अमृत महोत्सव को व्यापक रूप में मनावे और हर घर में तिरंगा लगाकर देश के प्रति एकत्रित और संगठित होने का बात कहे। बात करने के दौरान उन्होंने यह भी कहा की आवश्यकता पड़ने पर हम सभी और विशेष रूप से हमारे छात्र युवा देश के लिए सर्वस्व निछावर करने के लिए तत्पर है।

बता दें कि महाविद्यालय के शिक्षकेतर कर्मचारी रितेश माधव ने कहा कि यह अमृत महोत्सव हम सभी को देश के प्रति सच्ची श्रद्धा भाव को जागृत करेगी और देश के युवाओं से उन्होंने अपील किया की जाती-पाती से उठकर राष्ट्र निर्माण और राष्ट्र की सच्ची सेवा करने को ही देशभक्ति का सच्चा परिचय बताया और आपस में सभी एकजुट होकर ही देश को फिर से विश्व गुरु की ओर अग्रसर कर सकते हैं।

Leave a Reply