Skip to content

विधायक अमित यादव ने मंत्री अन्नपूर्णा देवी के नेतृत्व में रेलवे से संबंधित विभिन्न समस्याओं को लेकर रेल मंत्री से की मुलाकात

News Desk

Ranchi: बरकट्ठा विधानसभा के विधायक अमित यादव(Amit Yadav

Advertisement
) ने अपने क्षेत्र के रेल संबंधी विभिन्न समस्याओं को लेकर दिल्ली प्रवास के दौरान केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री सह सांसद कोडरमा अन्नपूर्णा देवी(Annapurna Devi) के नेतृत्व में कल केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से दिल्ली में मुलाकात किया।
बरकट्ठा विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत परसाबाद रेलवे स्टेशन पर मुंबई-हावड़ा मेल, पुरोषोतम एक्सप्रेस का ठहराव, रेलवे आरक्षण काउंटर शीघ्र चालू किए जाने आदि के लिए लोकल पैसेंजर ट्रेनों में किए गए किराया वृद्धि को वापस लिए जाने की मांग सहित कई मुद्दे उठाएं और जन हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन सौंपा।

विधायक अमित यादव ( Amit Yadav) ने बताया की रेलमंत्री ने जल्द ही हमारी मांगो पर गंभीरतापूर्वक विचार कर उचित कार्रवाई का आश्वासन देते हुए बताया की रेलवे में जो हाई स्पीड ट्रेन चलने वाली है दिल्ली टू कोलकाता जिसे लेकर जो घेराबंद हो रही है। जिसमें जानवर सहित आम लोगों का भी आवागमन उधर से नहीं हो इसलिए उसको पूरा पैक किया जा रहा था। इसपर माननीय मंत्री जी ने उसको तत्काल आज से काम को रोक दिए जाने की बात कही और एक नया नक्शा बनाया जाएगा। नए नक्शे में यह प्रावधान रहेगा की किसी भी तरह से उसमे जानवर नहीं जाए। लेकिन आम आदमी का उसमें आवागमन हो सके।

विधायक अमित यादव ने मंत्री अन्नपूर्णा देवी के नेतृत्व में रेलवे से संबंधित विभिन्न समस्याओं को लेकर रेल मंत्री से की मुलाकात 1

साथ ही परसाबाद स्टेशन की जो मूलभूत सुविधाएं है चाहे सोचालय हो चाहे आरक्षण काउंटर हो एवं बहूत जल्द वहां पर परसाबाद स्टेशन पर मुंबई मेल और पुरसोतम एक्सप्रेस का ठहराव वहां पर किया जाएगा। इसके साथ-साथ विभिन्न मांग जो भाड़ा संबंधी था या फिरचौबे स्टेशन का मांग था या जदूआडीह, हीरोडीह, सरमाटांड की जो मांगें थी। उन्होंने इसपर भी गंभीरता पूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया है। इसके साथ ही जो लोकल ट्रेनों में जो पैसेंजर ट्रेन में एक्सप्रेस का भाड़ा लिया जा रहा है उसमे भी गंभीरता पूर्वक विचार कर पहल करने का आश्वासन दिए।

इस अवसर पर जमुआ के विधायक केदार हाजरा, जिला परिषद सदस्य केदारनाथ यादव, दुर्गा यादव, सुधीर सिंह, दीपक सिंह, प्रदीप साव, बिनोद बर्नवाल समेत अन्य गणमान्य की उपस्तिथि रही।

Leave a Reply