Skip to content
koderma the news khazana

झुमरीतिलैया के अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर की गई छापेमारी

tnkstaff

कोडरमा: कोडरमा में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर छापेमारी की है बताया जा रहा है कि इन अल्ट्रासाउंड सेंटरों में भून जांच की जाती है जिसकी शिकायत मिलने पर या कार्यवाही की गई है।
झुमरीतिलैया के राजगढ़िया रोड स्थित अल्ट्रासाउंड सेंटर में छापेमारी अभियान चलाया गया 2 सदस्य टीम ने राजगढ़िया रोड में संचालित भारत अल्ट्रासाउंड पल्स, अल्ट्रासाउंड और मैक्स अल्ट्रासाउंड में छापेमारी की।
या कारवाही सिविल सर्जन डॉ डीपी सक्सेना के निर्देश पर की गई है।


स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अल्ट्रासाउंड सेंटरों के कागजातों की जांच की। इसके साथ ही अल्ट्रासाउंड करने वाले डॉक्टरों से पूछताछ की छापेमारी टीम में शामिल डॉ अनिल ने बताया कि लगातार इन अल्ट्रासाउंड सेंटरों में गड़बड़ी की शिकायत मिल रही थी आम लोगों से मिल रही शिकायत के आलोक में छापेमारी की गई उन्होंने बताया कि अल्ट्रासाउंड सेंटरों के कागजात की जांच करेंगे इसमें कोई गड़बड़ी मिलती तो अल्ट्रासाउंड संचालकों पर कार्रवाई की जाएगी।
कोडरमा में भूर्ण हत्या के मामले बढ़े गए हैं बताया जा रहा है कि कुछ अल्ट्रासाउंड सेंटर में अवैध तरीके से खून जांच की जा रही है यही वजह है कि अल्ट्रासाउंड सेंटर के इर्द-गिर्द कुछ दलाल घूमते रहते हैं जो पूर्ण जांच करवाने वालों को गुप्त जगह पर ले जाते हैं और पूर्व टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन से पूर्ण जांच करते हैं इसके बदले दलाल को मोटी रकम कमीशन के रूप में मिलती है।

Advertisement

Leave a Reply