Categories
झारखंड बिहार

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू यादव ने हाई कोर्ट में दाखिल की जमानत याचिका

राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला मामले में झारखंड की राजधानी रांची स्थित होटवार जेल में कई सालों से बंद हैं. बिहार के मुख्यमंत्री रहते हुए उन पर चारा घोटाला करने का आरोप लगा था. जिस वजह से ही पर लंबे समय से जेल में बंद है.

Advertisement

लालू प्रसाद यादव की तरफ से दुमका कोषागार मामले में हाईकोर्ट में जवाब दाखिल किया गया है. लालू प्रसाद यादव के वकील देवर्षि मंडल ने जवाब दाखिल किया है. जिसमें उनके वकील ने बताया है कि कोर्ट के आदेश पर लालू यादव की जेल में रहने की अवधि की पूरी रिपोर्ट अदालत में सौंपी गई. लालू यादव को बेहतर इलाज के लिए रांची स्थित रिम्स से रेफर करते हुए दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया है. इसी को ध्यान में रखते हुए उनकी जमानत पर जल्द सुनवाई के लिए झारखंड हाईकोर्ट से गुहार लगाई गई है.

लालू प्रसाद यादव को सीबीआई कोर्ट ने दुमका कोषागार मामले में 7 साल की सजा सुनाई है. ऐसे में लालू प्रसाद यादव की आधी सजा काटने और बीमारी का हवाला देते हुए हाई कोर्ट से जमानत देने की मांग की गई है. मालूम हो कि लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला के 4 मामलों में सीबीआई कोर्ट से सजा प्राप्त कर चुके हैं. इनमें से 3 मामलों में झारखंड हाई कोर्ट से उन्हें जमानत मिल चुकी है. वही, सिर्फ दुमका कोषागार मामले में अब तक उन्हें बेल नहीं मिली है. जिस वजह से जेल से बाहर नहीं आ पाए हैं.

लालू यादव लंबे समय से बीमार चल रहे हैं. जिस वजह से उन्हें रांची के रिम्स में भर्ती कराया गया है. लेकिन स्थिति बिगड़ती देख रिम्स के डॉक्टरों ने उन्हें दिल्ली के एम्स रेफर कर दिया है. जिसके बाद दुमका मामले में सोमवार को लालू प्रसाद यादव की तरफ से हाईकोर्ट में जवाब दाखिल किया गया है. लालू यादव फिलहाल दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती हैं उन्हें सांस लेने की तकलीफ हो रही थी जिस वजह से उन्हें रिम्से से एम्स में भर्ती कराया गया है. आनन-फानन में उन्हें एयर एंबुलेंस से रांची से दिल्ली लाया गया है. लालू यादव के चेहरे में सूजन पाया गया है और फेफड़ों में संक्रमण देखा गया है. जिसके बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए भेजा गया है वह पहले से ही 15 से ज्यादा बीमारियों से पीड़ित है. 

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *