Skip to content

लालू यादव के द्वारा जेल मैनुअल उल्लंघन मामले को लेकर झारखंड हाईकोर्ट में 8 जनवरी को होगी सुनवाई

Arti Agarwal

राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद यादव इन दिनों चारा घोटाला मामले में झारखंड के होटवार जेल में सजा काट रहे हैं लालू यादव की तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां वे लंबे समय से भर्ती हैं.

लालू प्रसाद यादव पर लगातार जेल मैनुअल का उल्लंघन करने का मामला लगता रहा है. चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में झारखंड हाईकोर्ट में राज्य सरकार की तरफ से जवाब पेश किया गया है. इस बिंदु पर झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई होनी है लालू यादव के द्वारा जेल में रहते हुए भी धड़ल्ले से जेल मैनुअल के उल्लंघन का आरोप लगाया जा रहा था मीडिया में भी जेल मैनुअल के उल्लंघन की बातें सामने आती रही है लालू प्रसाद की जमानत याचिका की सुनवाई के दौरान सीबीआई की तरफ से यह मामला अदालत में उठाया गया था.

सीबीआई के द्वारा उठाए गए जेल मैनुअल के उल्लंघन मामले को लेकर हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से जवाब मांगा था इससे पहले पूर्व में भी राज्य सरकार की तरफ से जो जवाब दिया गया था वह संतुष्ट जनक नहीं था और आधी अधूरी जवाब ही दी गई थी जिस पर अदालत ने नाराजगी जाहिर करते हुए फिर से विस्तृत और बिंदुवार जवाब पेश करने को कहा था जिसके बाद राज्य सरकार की तरफ से हाईकोर्ट में जवाब पेश किया गया है और इन्हीं बिंदुओं पर 8 जनवरी को हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है.

Leave a Reply