students medical

गिरिडीह में मेडिकल कॉलेज खोलने को लेकर चिन्हित की गई जमीन, समाहरणालय के बगल में बनेगा मेडिकल कॉलेज

Arti Agarwal
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने राज्य में 2 नए मेडिकल कॉलेज खोलने को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को पत्र लिखा है. जिसमें गिरिडीह और खूंटी जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने की अनुमति मांगी गई है. इसके लिए भूमि भी चिन्हित की जा रही है. केंद्र से आदेश मिलने के बाद इस सिलसिले में कार्य आगे बढ़ेगा.

Advertisement

गिरिडीह में बनने वाले मेडिकल कॉलेज को लेकर भूमि चिन्हित कर ली गई है. शनिवार को राज्य के स्वास्थ्य सचिव केके सोन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि गिरिडीह में मेडिकल कॉलेज के लिए समाहरणालय से सटे 20 एकड़ जमीन की पहचान की गई है. यह सीसीएल की जमीन है. जमीन के लिए सीसीएल से एनओसी मांगा गया है. जबकि खूंटी में मेडिकल कॉलेज के लिए उपायुक्त ने 15 दिनों में 24 एकड़ जमीन देने का आश्वासन दिया है. यह जिला मुख्यालय से महज कुछ ही दूरी पर स्थित है. इनके अलावा राज्य में कोडरमा जिला और पश्चिमी सिंहभूम में भी मेडिकल कॉलेज का निर्माण हो रहा है.

Also Read: Jharkhand: गिरिडीह और खूंटी को जल्द मिल सकता है मेडिकल कॉलेजो की सौगात, राज्य सरकार ने केंद्र को भेजा प्रस्ताव

गिरिडीह और खूंटी मेडिकल कॉलेज के साथ राज्य में हो जाएंगे 11 मेडिकल कॉलेज:

केंद्र सरकार की तरफ से अगर झारखंड सरकार को दो नए मेडिकल कॉलेज बनाने को लेकर की गई मांग को स्वीकार किया जाता है. तो नए दोनों मेडिकल कॉलेजों को मिलाकर राज्य में 11 मेडिकल कॉलेज हो जाएंगे. राज्य में पहले से स्थित रिम्स, एमजीएम, पीएमसीएच के अलावा दुमका पलामू और हजारीबाग में मेडिकल कॉलेज के साथ-साथ देवघर में एम्स भी संचालित है. वही, कोडरमा और चाईबासा में दो और मेडिकल कॉलेजों का निर्माण हो रहा है. गिरिडीह और खूंटी के बाद राज्य में 11 मेडिकल कॉलेज हो जाएंगे. 

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Popular Searches