Amar Bauri

विधायक अमर बोउरी का राज्य सरकार पर तंज, हेमंत सरकार का दलितों के साथ व्यवहार संतोषजनक नही

Shah Ahmad
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

राज्य की हेमंत सरकार पर चन्दनक्यारी से बीजेपी विधायक अमर कुमार बाउरी ने बड़ा आरोप लगाया है. विधायक ने कहा कि राज्य कि हेमंत सरकार दलितों के प्रति संवेदनशील नहीं है. मंगलवार को झारखंड बीजेपी अनुसूचित जाती मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमर बोउरी ने ऑनलाइन बैठक कर “सेवा सप्ताह” को लेकर विचार-विमर्श कर रहे थे. उसी दौरान उन्होंने यह बाते कही है.

Advertisement

भाजपा मना रही है सेवा सप्ताह:

झारखंड प्रदेश इकाई 14 सितंबर से लेकर 20 सितंबर तक सेवा सप्ताह मना रही है. दरअसल, 17 सितंबर को देश के प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन है. जिसे लेकर केंद्रीय नेतृत्व द्वारा प्रदेश इकाई को सेवा सप्ताह मनाने का निर्देश मिला है. बीजेपी कार्यकर्त्ता पीएम मोदी के जन्मदिन के दिन सुबह में मंदिरों में पूजा अर्चना करेंगे. पूजा अर्चना करने के बाद दलित बस्तियों में फल का वितरण किया जायेगा साथ ही संध्या को मंदिरों में 70 दीप जलाये जायेंगे.

बैठक को संबोधित करते हुए विधायक सह पूर्व मंत्री अमर बोउरी ने हेमंत सरकार को आड़े हाथो लेते हुए कहा कि राज्य कि सरकार प्रदेश के दलितों के प्रति गंबीर नहीं है. बता दें कि राज्य में कुछ दिनों पूर्व बोकारो जिला के कसमार निवासी भूखल घासी सहित उसके परिवार के 3 लोगो कि मौत हो गई थी. जिसपर विधायक ने कहा कि भूखल घासी कि मौत राज्य के दलितों कि स्थिति को दर्शाता है. विधायक ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि मृतक के परिवार वालो को 25 लाख मुआवजा, परिवार में से किसी एक को सरकारी नौकरी सहित सुरक्षा कि जिम्मेदारी राज्य सरकार क लेनी चाहिए.

दलितों के प्रति राज्य सरकार कि असंवेदनशीलता को देखते हुए विधायक ने रांची उपायुक्त को धरना देने के लिए ज्ञापन सौपा है. लेकिन उपायुक्त कि तरफ से अभी तक आवेदन को स्वीकार नहीं किया गया है. धरने कि इजाज़त नहीं मिलने कि स्थिति में विधायक ने कहा कि यदि ऐसा होता है और एक दिवसीय धरना देने कि अनुमति नहीं मिलती है तो मोर्चा कि तरफ से बड़ा आंदोलन करने पर विचार किया जायेगा.

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Related News

Popular Searches