Skip to content

Dhanbad: विधायक राज सिन्हा की पहल वासेपुर की जनता को मिलेगा जाम से निजात, बनेगा नया पुल

Shah Ahmad

धनबाद जिले के वासेपुर के लोगो द्वारा लंबे समय से चली आ रही पुल निर्माण की मांग के बाद भूल मुख्य मार्ग पर नए पुल के निर्माण को सरकार से तो मंजूरी मिल गई थी. लेकिन इसका निर्माण कार्य नहीं हो पा रहा था. कोरोना की वजह से इसका निर्माण पर ग्रहण लग गया था लेकिन स्थानीय विधायक राज्य सिन्हा के हस्तक्षेप के बाद पुल निर्माण का कार्य दोबारा शुरू होने के आसार बन गये है.

बता दें कि वासेपुर पुल की स्थिति दिन प्रतिदिन खराब होती जा रही है इसका निर्माण करीब 100 साल पहले किया गया था. लॉकडाउन होने से पहले पथ निर्माण विभाग के द्वारा झारखंड सरकार को एक पत्र लिखा गया था जिसमें पुल निर्माण की बात की गई थी. सरकार के द्वारा पुल निर्माण का आदेश दिया गया था जिसके बाद उसका टेंडर भी फाइनल कर दिया गया परंतु लॉकडाउन की वजह से कार्य शुरू नहीं हो पा रहा था.

बनने वाले नए पुल की चौड़ाई 12 फीट होगी वहीं वर्तमान में बने पुल की चौड़ाई 8 फीट है वहीं शहरी जलापूर्ति योजना के तहत गुजरने वाली पाइप लाइन भी इसी पुल के ऊपर से होकर गुजरती है जिस वजह से इस पर काफी दबाव पड़ता है विद्युत विभाग और पथ निर्माण विभाग के बीच समन्वय नहीं बनने के कारण पुल के निर्माण कार्य में भी देरी आ रही थी जिसे धनबाद के स्थानीय विधायक राज्य सिन्हा ने विभागों के साथ बैठकर उन्हें 5 दिनों के अंदर कार्य शुरू करने का निर्देश दिया है.

Leave a Reply