Skip to content
liqour shop

Bihar Election: अगले 48 घंटे के लिए झारखंड के इन तीन जिलों में बंद हुई शराब की दुकानें

Shah Ahmad

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए अगले 24 घंटे में पहले चरण का मतदान होना है. ऐसे में झारखंड के वो जिले जो बिहार की सीमा से सटे हुए हैं उन जिलों में अगले 48 घंटों के लिए सभी शराब की दुकानें बंद करवा दी गई है झारखंड राज्य के पलामू चतरा हजारीबाग और कोडरमा बिहार से सटे हुए हैं इन जिलों में 28 सितंबर की शाम 5:00 बजे तक के लिए सभी शराब की दुकानें बंद करवाई गई है इन सबके अलावा गढ़वा जिले के कांडी प्रखंड अंतर्गत सोन नदी में भी नाव के परिचालन पर रोक लगा दी गई है ताकि कोई भी लोग बिहार नहीं जा सके और शराब की तस्करी होने से रोका जा सके.

Advertisement

बिहार के नवादा और गया जिले में 28 अक्टूबर को पहले चरण के अंतर्गत मतदान होना है इस लिहाज से कोडरमा जिला प्रशासन की तरफ से सोमवार की शाम 4:00 बजे से लेकर बुधवार की संध्या 4:00 बजे तक ड्राई डे घोषित किया गया है बिहार चुनाव में शराब की तस्करी ना हो इसके लिए कोडरमा जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है कोडरमा की सीमा नवादा और गया जिले सिर कटी हुई है मतगणना के दिन भी 10 नवंबर को कोडरमा में शराब की दुकानें बंद रहेगी कोडरमा डीसी ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि निष्पक्ष मतदान और मतगणना हो इसके लिए हम सभी चीजों की निगरानी कर रहे हैं.

इन सभी 4 जिलों में सख्त निर्देश जारी किया गया है. शराब संचालको को कहा गया है कि यदि कोई भी शराब दुकान खुली रही और आदेशो अआज पालन नहीं किया गया तो सख्त कारवाई की जायेगी. साथ ही लाइसेंस भी रद्द कर दिया जायेगा.

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches