Skip to content
mithilesh thakur
Advertisement

मंत्री मिथिलेश ठाकुर (Mithilesh Thakur) ने की उच्चस्तरीय बैठक, गर्मी में पेयजल संकट को दूर करने का अधिकारियों को दिया निर्देश

Shah Ahmad

Mithilesh Thakur: झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार में पेयजल एवं स्वच्छता मामलों के मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने होली के पूर्व और गर्मी के आगमन को देखते हुए विभागीय बैठक कर गर्मी में पेयजल संकट को कम करने को लेकर अधिकारियों के साथ विचार विमर्श करते हुए युद्ध स्तर पर उन्हें कार्य करने के निर्देश दिए हैं.

झारखंड में आए दिन सोशल मीडिया के माध्यम से पेयजल आपूर्ति की समस्याएं उजागर होती रहती है गर्मी के मौसम में पेयजल आपूर्ति की समस्या अत्यधिक बढ़ जाती है जिस कारण लोगों को कई किलोमीटर दूर से पेयजल की व्यवस्था करनी होती है विभागीय उदासीनता और अधिकारियों की लापरवाही के कारण सोलर जल मीनार, चापाकल जैसी अन्य पेयजल आपूर्ति के स्रोतों को ठीक नहीं किया जाता है जिस वजह से आम जनता को पानी के लिए त्राहिमाम करना होता है. इन समस्याओं के समाधान के लिए कुछ दिनों पूर्व ही मंत्री मिथिलेश ठाकुर  ने एक कॉल सेंटर  की शुरुआत कराई है जिससे राज्य भर के लोग पेयजल की समस्या से  सीधे सरकार को अवगत करा सकते हैं जिसके बाद उनकी समस्याओं का समाधान किया जाएगा. मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने जल जीवन मिशन के लक्ष्यों की ससमय प्राप्ति एवं आसन्न गर्मी में पेयजल संकट को न्यूनतम करने संबंधी उच्चस्तरीय विभागीय बैठक कर अधिकारियों को निर्देश दिये है. साथ ही उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के संकल्पों को पूरा करने का निर्देश दिया ।

Leave a Reply