Skip to content

मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने कहा, मार्च के बाद चतरा जिलावासियों को नहीं होगी बिजली की संकट

Arti Agarwal

झारखंड के हेमंत सोरेन सरकार में राष्ट्रीय जनता दल के इकलौते विधायक और सुबे के मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने एक बड़ा बयान दिया है उन्होंने कहा है कि मार्च महीने के बाद से चतरा जिला वासियों को बिजली संकट से निजात निजात मिलने जा रही है.

राज्य के श्रम कल्याण मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मार्च महीने के बाद चतरा जिला वासियों को बिजली संकट से निजात मिलने जा रही है जिले के अंतर्गत बनने वाली चोर कारी पावर ग्रिड का काम लगभग पूरा हो चुका है इसके अंतिम कार्यों को पूरा किया जा रहा है मुख्यमंत्री इसका उद्घाटन करेंगे इसके बाद जिले के लोगों को 20 से 22 घंटे बिजली की आपूर्ति की जाएगी. सरकारी पावर ग्रिड जिले के इटखोरी प्रखंड के अंतर्गत निर्माणाधीन है जिसका कार्य फरवरी महीने में पूरा कर लिया जाएगा और संभावना है कि मार्च के महीने से जिला मुख्यालय में 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराया जाए साथ ही ग्रामीण इलाकों में भी 20 से 22 घंटे बिजली आपूर्ति की जाएगी.

मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने कहा कि इस पावर ग्रिड के बनने के बाद जिले के लोगों को बिजली आपूर्ति देने में सुविधा होगी साथ ही अन्य पावर ग्रिडओ में पड़ने वाले लोड को कम किया जाएगा. पावर ग्रिड के निर्माण से बिजली आपूर्ति शुरू होने के साथ ही सरकार की तरफ से जिला वासियों के लिए यह नए साल का तोहफा होगा.

Leave a Reply