Skip to content
Mithilesh Thakur

ट्रेन चलने वाली ट्वीट पर मिथिलेश ठाकुर ने दी सफाई, ट्रेन नहीं चलने की वजह बताई, जानिए और क्या कुछ कहा

tnkstaff
Mithilesh Thakur

लॉकडाउन होने के कारण राज्य के बाहर फंसे लोगो को लाने के लिए रेलवे ने श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा के बाद लोगो को उनके राज्य वापस लाया जा रहा है. झारखंड सरकार भी राज्यों की सहमति से ट्रेन चलवा रही है जिसके लिए वो पैसे भी अदा कर रही है. हेमंत सोरेन सरकार में पेयजल और स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर के एक ट्वीट पर मंगलवार को लुधियान स्टेशन पर हंगामा मच गया.

Advertisement

Also Read: लाह इंस्टीट्यूट के जरिये रोजगार देने की तैयारी में CM हेमंत, बना रहे मास्टरप्लान

मंत्री ने सोमवार रात को ट्वीट किया था कि मंगलवार सुबह पंजाब से झारखंड के लिए दो ट्रेनें खुलेंगी. पहली लुधियाना से सुबह 10 बजे और दूसरी जालंधर से सुबह 11 बजे चलेगी. प्रदेश लौटने वाले मजदूर समय से स्टेशन पहुंच जाएं. मंत्री के इस ट्वीट पर अगली सुबह बड़ी संख्या में मजदूर लुधियाना स्टेशन पर जुट गये, लेकिन ट्रेन नहीं खुली. इससे नाराज मजदूर हंगामा करने लगे. स्थिति ऐसी हो गई कि स्थानीय पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. इसमें कई मजदूरों को चोटें भी आईं.

Also Read: नगर निकाय चुनाव 2020 टाला, जानिए आयोग ने क्या कुछ कहा

मंत्री के ट्वीट का रिप्लाई करते हुए लुधियाना के पुलिस कमिश्नर ने कहा की फ़िलहाल यहाँ से झारखण्ड के लिए कोई ट्रेन नहीं चल रही है. जब झारखण्ड के ट्रेन चलेगी तो लोगो को एसएमएस के जरिये सुचना दे दी जाएगी.

भाजपा के नेता इस ट्वीट पर मंत्री सहित सरकार को घेरने में जुट गए. रांची के बीजेपी सांसद संजय सेठ ने मंत्री पर अफवाह फैलाने का आरोप लगाते हुए ट्वीट किया कि मंत्री ने मजदूरों को ट्विटर पर झूठी जानकारी दी. वहीं जेएमएम के केंद्रीय प्रवक्ता मनोज पांडेय ने कहा कि मंत्री की सूचना रेलवे पर आधारित थी. बीजेपी के नेता कोरोना काल में भी राजनीति कर रहे हैं.

Also Read: झारखण्ड लौट रहे मजदूरों के लिए CM हेमंत सोरेन ने 3 योजनाओं की शुरुआत की है, जानिए क्या खास

मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने ट्वीट पर सफाई देते हुए कहा की मेरे द्वारा जो ट्वीट की गयी थी वो रेलवे द्वारा जारी पत्र के आधार पर थी. रेलवे ने ऐन वक्त पर ट्रेन को कैंसिल कर दिया. अब ट्रेन बुधवार को खुलेगी. मजदूरों तक सूचना पहुंचाना वर्तमान परिस्थिति में जरूरी है. इसलिए उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी. स्टेशन पर लाठीचार्ज जैसी घटना नहीं घटी है. बीजेपी वाले बढ़ा-चढ़ा कर बात को पेश कर रहे हैं.

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches