irfan ansari

MLA Irfan Ansari: कोरोना महामारी में कुष्ठ रोगियों के बीच ओपीडी सेवा के जरिये इलाज कर रहे है इरफ़ान अंसारी

Shah Ahmad
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

MLA Irfan Ansari: कोरोना संक्रमण के बीच जहाँ सरकार से लेकर डॉक्टर कोरोना मरीजो का इलाज करने में जुटे है वहीँ कुछ ऐसे भी लोग है जिनकी तरफ समाज का ध्यान नहीं जा रहा है. हम बात कर रहे है कुष्ठ रोग से ग्रसित लोगों की जो इस महामारी में अपना इलाज कराने को लेकर काफी असहज महसूस कर रहे है. ऐसे में विधायक इरफ़ान अंसारी उनके लिए आगे आए और उनका इलाज भी किया.

Advertisement

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष सह जामताड़ा विधायक डॉ इरफान अंसारी मंगलवार को मिहिजाम कुर्मीपाड़ा के कुष्ठपाड़ा पहुंच कर मानवता की एक अद्भुत मिसाल पेश करते हुए सैकड़ों कुष्ठ रोग से ग्रसित लोगों के बीच फ्री ओपीडी सेवा बहाल कर मरीजों का इलाज किया। इस दौरान विधायक ने लोगों के बीच दवाइयों का वितरण किया और सहायता राशि भी प्रदान की। साथ ही परिवार वालों को अनाज का भी वितरण किया।

विधायक ने कहा कि यह निर्णय मैंने बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए लिया है। लॉकडाउन लगाए जाने के कारण इन लोगों की आर्थिक स्थिति और भी दयनीय हो गई है और इन्हें देखने वाला कोई भी नहीं है। समाज से इन्हें ऐसे भी दरकिनार करके रखा गया है परंतु मेरे रहते इन लोगों को मेरे दिल से कोई अलग नहीं कर सकता। इसी को देखते हुए आज मैं इन लोगों के बीच आया हूं और आज अंतरात्मा से बहुत खुशी मिल रही है। मुझे जीवन में ऐसी सुख की प्राप्ति नहीं हुई जो आज इन लोगों के बीच आ कर महसूस कर रहा हूं। आगे इरफ़ान अंसारी ने कहा कि आज सभी नेतागण कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण घर के अंदर हैं परंतु मैं अपने आप को नहीं रोक पाता हूं। मैं एक विधायक के साथ-साथ पहले एक डॉक्टर हूं और मैं अपनी आंखों के सामने अपनी जनता को मरते नहीं देख सकता। यही कारण है कि मैं पूरे क्षेत्र का भ्रमण कर ओपीडी सेवा दे रहा हूं।

कोरोना के अलावे लोग अन्य बीमारियों से भी मर रहे हैं क्योंकि उन्हें कोई इलाज नहीं कर रहा। ओपीडी सेवा पूरी तरह से बंद कर दी गई है। पूर्व में मैंने सभी डॉक्टरों से भी अनुरोध किया है कि आप लोग सामने आए और लोगों को स्वास्थ्य सेवा देने का काम करें। कर्म ही मेरा धर्म है और इसलिए अपनी जान की परवाह किए बगैर लगातार लोगों की हर सुख दुख में पहुंच रहा हूं और इलाज भी कर रहा हूं।

कुष्ट रोग से ग्रसित लोगों ने कहा, ईश्वर ने हमारे बीच ऐसे इंसान को भेजने का काम किया है जो बेखौफ होकर उनका मुफ्त में इलाज कर रहे हैं:

विधायक इरफ़ान अंसारी को अपने बीच पाकर कुष्टरोग से ग्रसित लोगों का खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उन्हें विश्वास नहीं हो रहा था कि आज ऐसे समय में भी ईश्वर उन लोगों के बीच ऐसे इंसान को भेजने का काम किया है जो बेखौफ होकर उनका मुफ्त में इलाज कर रहे हैं और सहायता भी पहुंचा रहे हैं। विधायक ने उन लोगों के साथ काफी समय बिताया और कहा कि आप लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। पूर्व में भी मैंने समय-समय पर आप लोगों पर ध्यान देने का काम किया है और आपकी हर जरूरतों को पूरा करने का काम किया हूं। आज इस संकट की घड़ी में भी मैं आपके बीच आया हूं। मौके पर विधायक जी ने सभी की समस्याओं को भी सुना और अभिलंब आवास के साथ साथ पेंशन चालू कराने का भरोसा दिया.

मौके पर अरुण दास ने कहा की ऐसी मुसीबत के समय में हमारे बीच एक ऐसा विधायक है जो समाज के हर लोगों के बीच बिना किसी भेदभाव के उनके बीच पहुंचकर हर सुख दुख में शामिल होते हैं। समाज में इन कुष्ठ रोगियों को देखने वाला कोई नहीं है परंतु आज विधायक जी ने इन लोगों के बीच आकर यह साबित कर दिया कि वह गरीबों के रहनुमा है। हमें अपने विधायक पर गर्व है। मौके पर अरुण दास, मुन्ना जैन, छोटू यादव, सुबोध ओझा, बंटी, परवेज रहमान ,आनंद जैन, दानिश रहमान, पिंटू तिवारी सहित अन्य लोग मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Popular Searches