Skip to content
Pradeep Yadav

विधायक प्रदीप यादवा ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, बालू को सस्ते दर उपलब्ध कराने और तस्करी रोकने की मांग

News Desk

गोड्डा जिला के पोड़ैयाहाट से विधायक प्रदीप यादव ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मांग की है की राज्य के जरुरतमंदो को सहजता के साथ सस्ते बालू उपलब्ध हो साथ ही बालू की तस्करी को रोका जाएं। प्रदीप यादव ने मुख्यमंत्री को पत्र लिख कहा है की झारखण्ड स्टेट सैंड माइनिंग पॉलिसी-2017 के तहत खनन विभाग ने जो निर्देश जरिये किये है उसका पालन सरकारी तंत्र के किसी भी भाग में होता नहीं दिख रहा है. यदि इसका पालन प्रत्येक जिला में किया गया होता तो 90 प्रतिशत तक समस्या खुद ही हल हो जाती।

Advertisement

Also Read: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिए आदेश, धनबाद नगर निगम में 200 करोड़ के घोटाले की ACB करेगी जाँच

आगे उन्होंने कहा की राज्य और जिला का शासनतंत्र झारखण्ड स्टेट सैंड माइनिंग पॉलिसी-2017 की अनदेखी कर रही है. जिला के सभी बालू घाटों का सर्वे कर उनके गुणवत्ता के अनुसार तय मानको के आधार पर बालू घाटों को पंचायतो को दिया जायेगा। किसी भी सूरत में बालू घाटों पर मशीनो का प्रयोग नहीं होगा। ऐसा नियम कहता है लेकिन ऐसा होता प्रतीत नहीं हो रहा है.

Also Read: दरोगा के लिए होने वाली सीमित परीक्षा पर CM हेमंत सोरेन ने लगाई रोक, धांधली का है मामला

विधायक प्रदीप यादव ने ये भी कहा की नियमो की अनदेखी हो रही है जिसके कारण बालू का उठाव नहीं हो पा रहा है साथ ही कई ऐसे लोग है जो अवैध तरीके से बालू की तस्करी करते है. जिसकी वजह से 10 गुना महँगे दर लोगो को चोरी-छिपे बालू खरीदना पड़ता है.

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches