Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on email
Share on print
Share on whatsapp
Share on telegram

रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के स्टार प्रचारकों की सभाएं शुरू हो गई हैं. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah), कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) की 25 नवंबर को दो सभाएं होने वाली हैं. पीएम पलामू से प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे. 25 नवंबर को सुबह 10 बजे पलामू में और 12 बजे गुमला में जनसभा करेंगे. 24 नवंबर को केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह की भी हुसैनाबाद में रैली होने वाली है. हुसैनाबाद सीट पर बीजेपी ने निर्दलीय उम्मीदवार विनोद सिंह को समर्थन दिया है.

मजबूत सरकार के चलते हटा धारा 370   

शुक्रवार को लातेहार के चंदवा में सभा को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि झारखंड की जनता को मजबूत सरकार बनानी चाहिए. मजबूत सरकार ने ही कश्मीर में धारा 370 को हटाया. 70 साल से कश्मीर में भारतवासी डर के साये में जी रहे थे, पर भाजपा सरकार ने इस डर को खत्म किया. जम्मू-कश्मीर में आदिवासियों को लेकर लेखा-जोखा नहीं है. लेकिन अब ये सब होगा. कश्मीर में सफाई कर्मचारी का बेटा सफाई कर्मचारी ही बन सकता था. लेकिन पाकिस्तानी आकर मंत्री बन रहे थे. भारतीयों को कोई पूछ नहीं रहा था. देश को कांग्रेस ने अंधेरे में रखे हुए था.

झारखंड में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश

नड्डा ने कहा कि तीन तलाक को भी मोदी सरकार ने समाप्त किया. मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से मुक्ति दिलाई. बच्चों के अधिकार के लिए कानून बनाया. ऐसा कानून कांग्रेस सरकार में नहीं था. पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत पूरी दुनिया भर में अलग पहचान बनाया है. झारखंड में भी तेजी से विकास हुआ है. यह डबल इंजन की सरकार के चलते संभव हो पाया. झारखंड में ही सबसे पहले आयुष्मान भारत योजना लॉन्च किया गया. यह दुनिया की सबसे बड़ी सहायतार्थ कार्य है. झारखंड में पिछले पांच साल में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा है, जिससे विकास की गति में तेजी आई है.

बता दें कि बीजेपी इस बार अकेले विधानसभा चुनाव लड़ रही है. 65 पार के लक्ष्य के साथ सीएम रघुवर दास के चेहरे को जनता के सामने रखा गया है. झारखंड में 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक पांच चरणों में विधानसभा चुनाव होना है. 23 दिसंबर को नतीजे आएंगे.

Leave a Reply