Skip to content
nishikant dubey

निशिकांत दुबे ने पूर्व DGP एमवी राव पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- मेरे व मेरे परिवार के ऊपर लगातार झूठा केस करा रहे थे

Arti Agarwal

झारखंड की राजनीति एक बार फिर गर्म हो गई है. इस बार राज्य की राजनीति प्रदेश के पूर्व डीजीपी रहे एमवी राव को लेकर हो रही है. गुरुवार को झारखंड सरकार के गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग के द्वारा एक आदेश जारी किया गया. जिसमें कहा गया कि नीरज सिन्हा महानिदेशक झारखंड सशस्त्र पुलिस रांची (अतिरिक्त प्रभार महानिदेशक भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो झारखंड) को स्थानतरित करते हुए अगले आदेश तक महानिदेशक एवं पुलिस महानिरीक्षक झारखंड के पद पर पदस्थापित किया जाता है.

Advertisement

इस अधिसूचना के बाद झारखंड के प्रभारी डीजीपी के तौर पर अपनी सेवा दे रहा है एमवी राव को झारखंड डीजीपी के पद से हटा दिया गया. इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी के नेता और झारखंड के गोड्डा जिले से सांसद निशिकांत दुबे ने ट्वीट करते हुए उन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. निशिकांत दुबे ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “झारखंड के पूर्व कार्यवाहक डीजीपी एमबी राव साहब जी मेरे व मेरे परिवार के ऊपर लगातार झूठा केस करा रहे थे. एक दिन मैंने फोन किया जवाब आया मेरा लम्बा राजनीतिक जीवन बर्बाद हो जाएगा. राव साहब कभी अपने और अपने परिवार के करियर के बारे में भी एक बार सोच लेते आयरन हैंड का क्या हुआ?

बता दे कि सांसद निशिकांत दुबे और उनकी पत्नी के खिलाफ देवघर में जमीन धोखाधड़ी का आरोप लगा था. जिसकी सुनवाई झारखंड हाई कोर्ट में भी हुआ हैं. अदालत ने मामले की सुनवाई करते हुए कहा था कि पुलिस के द्वारा निशिकांत दुबे की पत्नी पर कोई भी जोर जबरदस्ती का  कार्य ना किया जाए.  वही डीजीपी एमवी राव को हटाने के लिए भी सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी. लगातार भाजपा आरोप लगाती रही है कि डीजीपी एमबी राव को राज्य सरकार के द्वारा जिस तरह से प्रभार दिया गया है वह उचित नहीं है.  इन सबके बीच आखिरकार राज्य सरकार ने डीजीपी एमबी राव की जगह नीरज सिन्हा को डीजीपी नियुक्त किया है .

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches