Skip to content
Advertisement

Ranchi Violence: रांची हिंसा में घायल नदीम एयर एम्बुलेंस से भेजा गया दिल्ली, राज्य सरकार उठाएगी इलाज का खर्च

News Desk
Advertisement
Advertisement
Ranchi Violence: रांची हिंसा में घायल नदीम एयर एम्बुलेंस से भेजा गया दिल्ली, राज्य सरकार उठाएगी इलाज का खर्च 1

Ranchi Violence: झारखंड की राजधानी रांची के मेन रोड में विगत 10 जून को घटी हिंसा में घायल हुए नदीम को बेहतर इलाज के लिए रिम्स से रेफर करते हुए दिल्ली के मेदांता अस्पताल भेज दिया गया है.

रिम्स के डॉक्टरो ने बताया की नदीम की स्थिति दिन-प्रतिदिन खराब होती जा रही है. जिसे ध्यान में रखते हुए डॉक्टरों ने उसे दिल्ली भेजने का आग्रह सरकार से किया था जिसके बाद राज्य सरकार ने नदीम को एयर एंबुलेंस से दिल्ली के मेदांता अस्पताल बेहतर इलाज के लिए भेज दिया है. नदीम के ईलाज में होने वाले खर्च को राज्य सरकार उठाएगी जिससे नदीम का बेहतर उपचार हो सकेगा. हेमंत सरकार ने एयर एम्बुलेंस से दिल्ली भेजने में आने वाले खर्च का त्वरित निर्वहन करते हुए 7 लाख की राशी उपलब्ध करवाई है साथ ही नदीम के ईलाज में होने वाले खर्च के लिए 2.5 लाख रूपये भी जिला प्रशासन के माध्यम से उपलब्ध करवाया गया है.

जिला प्रशासन के माध्यम से राज्य सरकार उठाएगी नदीम के इलाज का खर्च:

राज्य सरकार के निर्देश के बाद जिला प्रशासन ने घायल नदीम अंसारी को एयर एंबुलेंस के माध्यम से दिल्ली के मेदांता अस्पताल बेहतर इलाज के लिए भेजा है. उसे शुक्रवार की सुबह 10:30 बजे एयर एंबुलेंस से दिल्ली भेजा गया है. रिम्स में नदीम का इलाज कर रहे डॉक्टरों के अनुसार नदीम पिछले 10 दिनों से वेंटिलेटर पर है और उसे होश नहीं आ रहा है जिसे देखते हुए डॉक्टरों ने उसे दिल्ली के मेदांता अस्पताल रेफर किया है. मालूम हो कि रांची में हुई हिंसा के दौरान नदीम के कंधे पर गोली लगी थी जो गर्दन में जाकर फस गई है जिस वजह से उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है और होश नहीं आ रहा है.

शुक्रवार 10 जून को हुई हिंसा के दौरान कई लोग घायल हो गए थे जिन्हें इलाज के लिए रिम्स में भर्ती कराया गया है घायल नदीम की हालत काफी गंभीर बनी हुई है हिंसा के दौरान हुई फायरिंग में गोली उसके गर्दन में लगी जिसके बाद गोली उसके कंधे में फस गई है जिस कारण ब्लड क्लोटिंग हो गई थी उसे रिम्स में वेंटिलेटर पर रखा गया है पिछले दिनों नदीम के परिजनों ने रिम्स परिसर में प्रशासन से उसे बेहतर इलाज के लिए गुहार लगाई थी परिजनों ने यह भी कहा था कि वह ब्रेन डेड हो गया है जिसे ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन के माध्यम से सरकार ने नदीम को दिल्ली के मेदांता अस्पताल इलाज के लिए भेजा है. जिसका सारा खर्च जिला प्रशासन के द्वारा सरकार करेगी.