Skip to content
Coronavirus

झारखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या 203, जानिए कहाँ से मिले है नए मामले

tnkstaff

झारखण्ड में 15 मई की सुबह 9 बजे तक की मेडिकल बुलेटिन में कोरोना संक्रमितों की संख्या 203 जारी की गयी है. कोरोना वायरस संक्रमण के 22 नए मामले सामने आने के साथ ही प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 203 हो गई है. अब तक राज्य में कोरोना से संक्रमित तीन मरीजों की मौत हो चुकी है. कोरोना वायरस के नए मामले हजारीबाग से 8, पलामू से 7, रांची से 5 और कोडरमा और जमशेदपुर से 1-1 मामला आया.

Advertisement

Also Read: रेलवे ने नियमित यात्री ट्रेनों की टिकट किये रद्द, पढ़े आखिर रेलवे ने क्यों किया ऐसा

रांची में सामने आए पांच मामलों से तीन अनगड़ा की और एक कोकर की गर्भवती महिला है एवं एक अन्य रिम्स के नेत्र विभाग की नर्स हैं. राजधानी रांची में अब कुल संक्रमितों की संख्या 102 हो गई है जिनमें से 61 ठीक हो गये हैं और 39 का इलाज अभी चल रहा है. यहां दो मरीजों की मौत हो चुकी है. राज्य में अब तक कुल 87 मरीज ठीक हो गए हैं जबकि113 मरीजों का इलाज चल रहा है.

Also Read: झारखंड में हुआ IAS अधिकारियो का तबादला, जानिए किस IAS अधिकारी को मिला कौन सा विभाग

स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने कहा कि प्रवासियों के आने के कारण राज्य में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है. उन्होंने कहा कि डबलिंग रेट 13.7 है जबकि ग्रोथ रेट 5.2 है

Also Read: रोजगार की तलाश में झारखंड के बाहर गये दो युवाओ की घर लौटते वक्त मौत

राज्य भर में 63 कंटेनमेंट जोन हैं जिसमें एक लाख 4 हजार 517 आवास हैं. इन क्षेत्रों में 11,355 सैंपल लिए गए हैं जिसमें 122 केस पॉजिटिव मिले हैं. स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि राज्य सरकार ने देश भर के ऐसे 24 हॉटस्पॉट चिन्हित किए हैं जहां से आनेवाले लोगों को राज्य क्‍वारंटाइन में रखा जाएगा. झारखंड आ रहे प्रवासियों में सर्वाधिक पॉजिटिव केस सूरत, मुंबई और कोलकाता से आनेवाले लोगों में मिला है.

Also Read: लॉकडाउन में ट्रेन से करने वाले है सफर, तो ध्यान में रखे ये बात……..

अब तक 60 हजार प्रवासी मजदूर अब तक झारखंड आ चुके हैं. परिवहन सचिव के रवि कुमार ने कहा कि अब तक 44 ट्रेन झारखंड आ चुकी हैं जिसमें 56028 प्रवासी मजदूर आए हैं. आने वाले समय में 56 ट्रेनें और झारखंड आएंगी.

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches