Skip to content
tonk_corona_virus_5957031_835x547-m

झारखण्ड में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 33, हिंदपीढ़ी राज्य का कोरोना हॉटस्पॉट

tnkstaff

झारखण्ड में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. शनिवार को एक और कोरोना पॉजिटिव का मामला सामने आया है. जिसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 33 पहुँच गयी है. शनिवार को रांची के रिम्स में 93 सैंपल की जांच हुई, जिसमें एक शख्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

Advertisement

Also Read: लॉकडाउन कोरोना के खिलाफ हो रहा है कारगर, अब 6.2 दिन में दोगुने हो रहे कोरोना के मामले

इससे पहले शुक्रवार को रांची में तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले. तीनों हिंदपीढ़ी के रहने वाले हैं. तीन में से एक महिला है. इस महिला ने दो दिन पहले ही रांची सदर अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया. जिले के सिविल सर्जन डॉ वीबी प्रसाद ने बताया कि महिला कोरोना संदिग्धों की सूची में थी. इसलिए डॉक्टर और नर्स ने पीपीई किट पहनकर उसका प्रसव कराया था. चूंकि अब महिला में कोरोना की पुष्टि हो गई है, तो ऐहतियात के तौर पर प्रसव कराने वाले डॉक्टर और नर्स की जांच की जाएगी.

Also Read: लॉकडाउन के बीच 20 अप्रैल से फिर शुरू होगी टोल वसूली, केंद्र ने दी हरी झंडी

प्राप्त जानकारी के मुताबिक कोरोना पॉजिटिव नया मरीज तबलीगी जमात से जुड़ा हुआ है. और रांची के खेलगांव स्थित क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती है. पहली जांच में उसकी रिपोर्ट निगेविट आयी थी, लेकिन दूसरी जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. संक्रमित शख्स त्रिनिदाद एंड टोबैगो का रहने वाला है. और 33 साल का है. ये उन्हीं 17 विदेशियों में शामिल हैं, जिन्हें हिंदपीढ़ी इलाके के एक मस्जिद से निकालकर खेलगांव स्थित क्वारंटाइन सेंटर में भेजा गया था. इन्हीं में से एक मलेशियाई महिला राज्य का पहला कोरोना मरीज है

Also Read: भाजपा विधायक ने जबरन स्वास्थ्य विभाग के सैनिटाइजर ग्लव्स और मास्क उतारे कहा, चंदा दिए है तो हम ही बाँटेंगे

बता दें कि रांची के हिंदपीढ़ी में अबतक कोरोना के 17 मामले सामने आ चुके हैं. हिंदपीढ़ी राज्य में कोरोना हॉटस्पॉट बनकर उभरा है. प्रशासन ने पूरे इलाके को सील कर दिया है. लगातार हिंदपीढ़ी के इलाको में पुलिस के द्वारा निगरानी की जा रही हो. प्रशासन घर-घर तक राशन सहित जरुरी चीज़े मुहैया करवा रही है.

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches